गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. »
  3. समाचार
  4. »
  5. अंतरराष्ट्रीय
Written By भाषा

मलेशिया में भारतीय कामगारों पर पाबंदी

भारतवंशियों द्वारा अपने साथ हो रहे भेदभाव के खिलाफ हाल के दिनों में यहाँ किए गए प्रदर्शन पर पलटवार करते हुए मलेशिया सरकार ने भारतीय कामगारों की नियुक्ति पर रोक लगा दी।

दिलचस्प बात यह है कि भारतीय कामगारों की नियुक्ति पर रोक संबंधी परिपत्र को रक्षामंत्री एके एंटनी की यात्रा के दौरान सार्वजनिक किया गया। उन्हें इस घटनाक्रम के बारे में सूचित नहीं किया गया और भारतीय उच्चायोग ने इस पर आश्चर्य जताया है। भारतीय दूतावास ने कहा कि वह संबद्ध अधिकारियों के संपर्क में है।

हालाँकि मलेशियाई कामगार मंत्री सामी वेल्लू ने नई दिल्ली में इन खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा यह सही नहीं है। इस तरह की कोई बात नहीं है।

वेल्लू ने कहा कि भारतीय कामगार पहले ही वहाँ हैं। जब आवश्यकता होगी उनका स्वागत होगा। वेल्लू ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री अब्दुल्ला बदावी, मानव संसाधन मंत्री और गृह मामलों के मंत्री के महासचिव से भी बातचीत की है।

एंटनी ने बदावी, उपप्रधानमंत्री नजीब रज्जाक और विदेश मंत्री सैयद हामिद अलबार से मुलाकात की। लेकिन इस बात की घोषणा नहीं की गई कि क्या उन्होंने भारतवंशियों से जुड़े हाल के घटनाक्रमों पर चर्चा की अथवा नहीं।