पाकिस्तान में ड्रोन हमला, चार मरे

इस्लामाबाद| भाषा| पुनः संशोधित बुधवार, 29 मई 2013 (11:55 IST)
FILE
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अशांत उत्तरी में बुधवार को ड्रोन हमले में एक मकान को निशाना बनाया गया और 11 मई को देश में हुए आम चुनाव के बाद से इस पहले मिसाइल हमले में चार लोग मारे गए।

सीआईए द्वारा संचालित जासूसी विमान ने आज सुबह सवेरे उत्तरी वजीरिस्तान एजेंसी के मीरनशाह शहर के चश्मा पुल इलाके में एक मकान को निशाना बनाया।

टीवी समाचार चैनलों ने अधिकारियों को यह कहते हुए उद्धृत किया कि मकान में चार लोगों की तत्काल मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। स्थानीय निवासियों ने बताया कि हमले के बाद कई ड्रोन इलाके में उड़ते नजर आए।
अधिकारियों ने बताया कि घायलों को समीपवर्ती अस्पताल ले जाया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जाती है। मृतकों और घायलों की पहचान नहीं हो पाई है।

पाकिस्तान में 11 मई को आम चुनाव हुए हैं। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी जासूसी विमानों के उपयोग के लिए नई नीति की घोषणा की है। उसके बाद से यह पहला ड्रोन हमला है।
देश के आम चुनावों में पीएमएल-एन सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी और उसके नेता नवाज शरीफ जून में प्रधानमंत्री का पद संभालेंगे। शरीफ का कहना है कि वाशिंगटन को ड्रोन हमलों को लेकर इस्लामाबाद की चिंता को गंभीरता से लेना चाहिए।

अमेरिका और अफगान अधिकारियों ने उत्तरी वजीरिस्तान को तालिबान और अलकायदा के उग्रवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह करार दिया है। इस क्षेत्र में अमेरिकी ड्रोन हमलों में कई शीर्ष उग्रवादी कमांडर मारे जा चुके हैं।
पाकिस्तान के विदेश सचिव जलील अब्बास जिलानी ने शुक्रवार को कहा था कि ड्रोन हमले गैरकानूनी और निर्थक हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :