पापा को दें कुछ खास और यादगार

फादर्स डे स्पेशल

ND


पिता एक ऐसा शब्द जिसके बिना किसी के जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। एक ऐसा पवित्र रिश्ता जिसकी तुलना किसी और रिश्ते से नहीं हो सकती। बचपन में जब कोई बच्चा चलना सिखता है तो सबसे पहले अपने पिता की उंगली थामता है। नन्हा सा बच्चा पिता की उँगली थामे और उसकी बाँहों में रहकर बहुत सुकून पाता है। बोलने के साथ ही बच्चे जिद करना शुरू कर देते है और पिता उनकी सभी जिदों को पूरा करते हैं।

बचपन में चॉकलेट, खिलौने दिलाने से लेकर युवावर्ग तक बाइक, कार, लैपटॉप और उच्च शिक्षा के लिए विदेश भेजने तक आपकी सभी माँगों को वो पूरा करते रहते हैं लेकिन एक समय ऐसा आता है जब भागदौड़ भरी इस जिंदगी में बच्चों के पास अपने पिता के लिए समय नहीं मिल पाता है। खैर समय की कमी में आपके लिए एक ऐसा मौका है जब आप अपने पिता के लिए कुछ खास कर सकें। 20 जून को फादर्स डे पर आप उनके लिए कुछ खास कर सकते हैं। उन्हें कुछ खास तोहफा दे सकते हैं ।

फादर्स डे को लेकर बाजार में ढेरों तरह के गिफ्ट आइटम मौजूद हैं। जरूरत है आप अपने पिता की पसंद को ध्यान में रखते हुए उन्हें कोई खास गिफ्ट दें। गिफ्ट दिल से दिया जाता है उसकी तुलना पैसे से नहीं होती। इसलिए आप छोटा या बड़ा नहीं सोचे और उस तरह के गिफ्ट खरीदें जो आपके बजट में भी आ जाए और आपके पापा को पसंद भी आए। बाजार में हर रेंज में अच्छे गिफ्ट आइटम मौजूद हैं। आप चाहें तो खुद की लिखी कोई कविता भी गिफ्ट के तौर पर पापा को दे सकते हैं।

ND
सस्ता और सुंदर उपहार : अगर आप अपने डैड के लिए सस्ता में कुछ अच्छा खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बाजार के सभी गिफ्ट शो रूम और आर्चीज, मैस्पर जैसी गिफ्ट गैलरी में बहुत कुछ खास है। आप इन जगहों से ग्रीटिंग कार्ड, पेन, नोटबुक, पेन होल्डर्स, डेस्क स्टेशनरी कलेक्शन, फोटो होल्डर्स, फादर्स डे स्पेशल कॉफी मग, डियोड्रेंट, परफ्यूम, सॉफ्ट बाथरोब्स, नैचुरल फूलों का बूके या आर्टिफिशियल फूलों का गुलदस्ता आदि पापा को दे सकते हैं। मात्र 100 से 200 रुपए के रेंज में ये सभी गिफ्ट आइटम आ जाएँगे ।

कपड़े : आप अपने पापा के मनपसंद कपड़े जैसे-जींस-टीशर्ट, शर्ट, फॉर्मल पैंट, टाई, कुरता, टॉवेल आदि उन्हें दे सकते है। अधिकांश शो रूम में फादर्स डे को लेकर कपड़ो के नए और खास कलेक्शन आए हैं।

घड़ी : हो सकता है आपके पापा को घड़ी से प्यार हो लेकिन उनकी घड़ी पुरानी हो गई हो तो इस मौके पर आप उन्हें कोई अच्छी-सी घड़ी भेंट कर सकते हैं। 500 से लेकर दो हजार के रेंज में अच्छी घड़ियाँ आपको मिल जाएँगी ।

मोबाइल : कभी आप आप पापा से अच्छे हाई-फाई मोबाइल की माँग करते थे आज आपके पास मौका है कि आप अपने पापा को अत्याधुनिक 3जी सेवा से लैस मोबाइल उन्हें गिफ्ट करें ताकि उन्हें अपने उम्र का एहसास न हो।

टिकट विदेशी सैर की : इस खास मौके पर आप अपने पापा-मम्मी को देश में या विदेश में घूमने के लिए भेज सकते हैं। इसके लिए पहले से टिकट बुक कराके इस मौके पर आप उन्हें दे सकते हैं।

कार या फिर नया मकान : अगर आपके पास ढेर सारे पैसे हैं तो आपके पास गिफ्ट के लिए एक अच्छा विकल्प है कि आप अपने पापा को बड़ी सी लंबी कार गिफ्ट करें या फिर आप उन्हें उनके मनपसंद लोकेशन में कोई अच्छा सा फ्लैट गिफ्ट करें ।

ND|
- प्रसन्न
उपहार जो लगे खास : एक बात का आप खासा ध्यान रखें कि पापा को चाहे जो भी तोहफा देना हो उसके बारे में उन्हें नहीं बताए और आप गिफ्ट हाथों-हाथ न देकर पापा के नाम कुरियर से घर पर भेजे और उसपर अपना नाम न लिखे जब पापा गिफ्ट देखकर प्रतिक्रिया दें फिर उसके बारे में बताए।



और भी पढ़ें :