फैशनेबल दूल्हे राजा

सज-धजकर आए दुल्हे राजा

NDND
शादी में हम सभी के आकर्षण का मुख्य केंद्र दूल्हा और होते हैं, जिनके ड्रेस अप और स्टाइल के चर्चे सभी की जुबाँ पर होते हैं।

महिला तो अपनी प्रकृति के अनुसार जी भर कर सजती है परंतु दूल्हे राजा सजने-सँवरने में कुछ कम ही रुचि लेते हैं। वक्त बदलने के साथ-साथ सजने-सवँरने में लड़कों का भी रुचि बढ़ी है। आज लड़कियों की तरह लड़के भी सजने-धजने के लिए सेलून का रुख करने लगे हैं।

शादी एक ऐसा अवसर है, जो जीवन में केवल एक बार ही आता है। अत: कम से कम शादी में तो दूल्हे राजा का सोलह श्रृंगार ऐसा होना चा‍हिए कि किसी भी मामले में वो दुल्हन से कम न लगे।

  शादी एक ऐसा अवसर है, जो जीवन में केवल एक बार ही आता है। अत: कम से कम शादी में तो दूल्हे राजा का सोलह श्रृंगार ऐसा होना चा‍हिए कि किसी भी मामले में वो दुल्हन से कम न लगे।      
ड्रेस हो सबसे अलग :-
शादी में संगीत, वर निकासी, फेरे आदि अलग-अलग रस्में होती है, जिनमें दूल्हे की मौजूदगी की अनिवार्यता होती है। शादी के कुछ दिन पूर्व ही दूल्हों को इन अवसरों पर पहनने वाली ड्रेसेस को सिलेक्ट कर लेना चाहिए ताकि ऐन वक्त पर भागमभाग न करनी पड़े।

समारोह :-
अपनी पर्सनालिटी को प्रभावशाली बनाने के लिए सगाई समारोह में इंडो वेस्टर्न सूट पहना जा सकता है। इस सूट के साथ बंद गले का जैकेट, पैंट व इनर वेस्ट, ग्रे सूट के साथ ब्लैक वेस्ट या स्टील ग्रे के साथ डीप वाइन वेस्ट एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

NDND
:-
यह एक ऐसा समारोह होता है, जिसमें खूब मौज-मस्ती होती है। इस समारोह में पारंपरिक कुर्ता-पायजामा या शेरवानी आपके लिए बहुत अच्छी ड्रेस होगी। आप चाहे तो काश्मीरी चीकनकारी या कशीदे वाला लांग कुर्ता और चूड़ीदार पायजामा पहन सकते हैं।

रिसेप्शन कार्यक्रम :-
शादी का मुख्य आर्कषण रिसेप्शन होता है, जिसमें दिल खोलकर खर्च किया जाता है ताकि वह एक यादगार समारोह बन जाए। रिसेप्शन के लिए फॉर्मल लुक अपनाएँ। इस समारोह के लिए आप आकर्षक टाई के साथ थ्री पीस सूट ट्राय करें। ग्रे, कॉपर, नेवी ब्लू आदि रंगों के विभिन्न शेड्स आपकी पर्सनालिटी को आर्कषक बना देंगे।

हो खास :-
दूल्हे के शादी के सूट के साथ यदि आर्कषक एक्सेसरीज हो तो उसकी सुंदरता और भी अधिक बढ़ जाती है। जहाँ तक संभव हो डायमंड के कफलिंक्स ही खरीदें। पगड़ी भी दूल्हे पर खूब सजती है। यदि आप इस मौके पर चुनरी, जरी और घरचोला से बनी पगड़ी का चयन करें तो वो आपके इस मौके को खास बना देगी।

गायत्री शर्मा|
इसी के साथ ही पेंट पर प्योर लेदर का बेल्ट व सोबर बक्कल आपकी पर्सनालिटी को और भी अधिक आकर्षक बना देगा। कोट के साथ डायमंड या मोती की माला तथा अट्रेक्टीव शूज दूल्हे को परफेक्ट लुक देंगे।



और भी पढ़ें :