कैटरीना कैफ : चमेली हुई टाइगरनी!

कैटरीना कैफ
ND|
IFM

"चिकनी चमेली गर्ल" अब बॉलीवुड के साथ "कॉलीवुड" में भी अपनी किस्मत आजमाने जा रही हैं। कहा जा रहा है कि कैटरीना रजनीकांत की तमिल फिल्म "कोच्चादाइयान" में काम करेंगी। हालाँकि अभी यह बात पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुई है। कुछ समय पहले कैटरीना की कमल हासन के साथ काम करने की भी चर्चाएँ थीं।

सुनने में आया था कि"थलाईवन इरुकिन्द्रन" कॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अधिक बजट की फिल्म होगी और इसे तमिल, तेलुगु तथा मलयालम में एकसाथ बनाया जाएगा। कमल हासन इस फिल्म पर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट "विश्वारूपम" के पूरे होने के बाद काम शुरू करेंगे।

कबीर खान निर्देशित "एक था टाइगर" में कैटरीना सलमान खान के साथ नजर आएँगी। यह एक रोमांटिक थ्रिलर होगी। इस फिल्म की तुर्की में शूटिंग के दौरान सलमान और कैटरीना को भूकम्प के झटके भी सहने पड़े हैं।
दरअसल जब इस फिल्म की शूटिंग तुर्की में चल रही थी, उस दौरान वहाँ जोरदार भूकम्प आया था किंतु इस फिल्म की क्रू पूरी तरह सुरक्षित बच गई। इसके अलावा कैटरीना यश चोपड़ा की अनाम फिल्म और "धूम 3" भी कर रही हैं।

कैटरीना ने 2003 में "बूम" जैसी सुपर फ्लॉप फिल्म से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। उन्हें न तो हिन्दी आती थी और न ही उनके नैन-नक्श किसी भारतीय अभिनेत्री की तरह थे, किन्तु फिर भी वे आज इंडस्ट्री की सितारा अभिनेत्रियों में से एक हैं और इसका श्रेय वे सलमान के बजाय खुद की मेहनत को ज्यादा देती हैं।
"मैंने प्यार क्यों किया" कैटरीना की पहली सफल फिल्म थी। "नमस्ते लंदन" से उनके करियर ने रफ्तार पकड़ी और फिर "पार्टनर", "वेलकम", "सिंग इज किंग", "अजब प्रेम की गजब कहानी", "राजनीति", "जिंदगी न मिलेगी दोबारा" तथा "मेरे ब्रदर की दुल्हन" के बाद कैटरीना की फैन फॉलोइंग लगातार बढ़ती गई। अब तो वे अभिनय के मामले में भी जरा निखर गई हैं, अतः "एक था टाइगर" के भी हिट होने की संभावना जताई जा रही है।
बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों के साथ काम करने के बावजूद कैटरीना खुद को इंडस्ट्री में सहज महसूस नहीं करती हैं। आज भी अजनबियों से बात करने में उन्हें हिचकिचाहट होती है। स्टार बनने के बाद अच्छे-अच्छे बदल जाते हैं, किन्तु कैटरीना कहती हैं कि मैं अब भी वैसी ही हूँ जैसी पहले थी, लेकिन हाँ! मैं खुद को लेकर थोड़ी चिंतित जरूर हो गई हूँ। अब मैं अपनी डाइट और फिगर का पूरा ख्याल रखती हूँ।
काम को लेकर कैटरीना बड़ा ही प्रोफेशनल रवैया रखती हैं। वे वही फिल्में करना पसंद करती हैं, जिनकी "मास अपील" हो। वे कहती हैं कि "न्यूयॉर्क" और "सिंग इज किंग" को मैंने मास अपील देखते हुए ही साइन किया था। कैटरीना चाहती हैं कि उन्हें हर तरह के किरदार निभाने के मौके मिलें।

पर्सनल लाइफ को लेकर भी कैटरीना कैफ हमेशा चर्चा में रही हैं। शुरुआत में उनका नाम सलमान के साथ जोड़ा गया और फिर रणबीर कपूर के साथ भी कैटरीना के अफेयर की बातें सामने आईं। शुरुआत में इस तरह के ब्रेक-अप और लिंक-अप की खबरें सुनकर कैटरीना के दिल को बड़ी ठेस पहुँचती थी, किन्तु समय के साथ उन्होंने सीख लिया है कि ये महज अफवाहें ही होती हैं, अतः इन्हें नजरअंदाज किया जाना ही ठीक है।

- शिखा गोयल




और भी पढ़ें :