स्कोडा येती 4X2 : भारत की सड़कों के अनुकूल

WD
FILE
स्कोडा को उम्मीद है कि यह 110 बीएचपी की गाड़ी भारतीय सड़कों के लिए अधिक अनुकूल और सस्ती भी होगी। दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम प्राइस 14.32 लाख रु. है जोकि इसकी अन्य फोर व्हील ड्राइव गाड़ियों से 2.5 लाख रु. कम है।

ऑल व्हील-ड्राइव‍ गियर हटाकर येटी ने इसका वजन 98 किलो तक कम किया है। इससे आप इसके अन्य वाहनों की तुलना में 30 बीएचपी पॉवर कम होने पर भी आपको इसका अहसास नहीं होगा।

इसका टॉर्क 32.6 किलो से कम होकर 25.5 किलो रह गया है जोकि 1445 किलो की गाड़ी के लिए पर्याप्त है। इसे 100 किमी की गति पकड़ने में 11.76 सेकंड का समय लगता है। इसमें एक उल्लेखनीय फीचर यह जुड़ा है कि जब आप क्लच छोड़ते हैं तो इसे ट्रैफिक में चलाना और आसान हो जाता है।

WD
FILE
इसे बेहतर ढंग से सजाया भी गया है। इसमें दो एयरबैग्स, सीडी प्लेयर, हिल डिसेंट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर्स आदि मौजूद हैं। स्कोडा इस गाड़ी में डीएसजी ऑटो गियरबॉक्स लगाने का अवसर फिर चूक गई है। येटी को शहर लुक देने के हिसाब से बनाने के लिए इसे ऑटोमैटिक बनाना उपयुक्त होता।

इसके अलावा इसमें हॉर्न बदलने की भी जरूरत महसूस होती है। क्योंकि इसका पुराना हॉर्न अधिक आवाज करता है और महंगा भी है।

WD|
अभी तक स्कोडा को आप हाई क्वालिटी इंटीरियर, सवारी के लिए सुविधाजनक आदि कारणों से जानते थे लेकिन अब भारत के अनुकूल सबसे अच्छा स्कोडा का वेरिएंट स्कोडा येती 4x2 उपलब्ध है। इसकी कीमत स्कोडा की पिछली गाड़ियों की तुलना में ढाई लाख रु. कम होगी। बाहर की तरफ से भी यह काफी कुछ पहले की तरह ही है और इसमें ज्यादा परिवर्तन नहीं किए गए हैं।
चित्सौजन्य: स्कोडा वेबसाइट




और भी पढ़ें :