इनाम पर ईमान डोला!

आलीराजपुर | Naidunia| पुनः संशोधित शुक्रवार, 10 फ़रवरी 2012 (23:02 IST)
हमें फॉलो करें
गत माह समारोह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले स्कूली बच्चों के लिए भाजपा नेता व उद्योगपति औछबलाल सोमानी द्वारा स्वरूप दिए गए पाँच-पाँच सौ रुपए के दस लिफाफे बच्चों तक पहुँचे ही नहीं। यह हो गई, इसे लेकर शिक्षा विभाग व प्रशासन में हलचल मची हुई हैं।


श्री सोमानी की ओर से दी जाने वाली इस राशि की उद्घोषणा मंच से भी की गई थी परंतु ये लिफाफे ढूँढे नहीं मिल रहे हैं। इस दल के प्रभारी व शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा ने इस राशि के संबंध में जब श्री सोमानी से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वे राशि उसी दिन उद्घोषक को सौंप चुके थे। इस पर श्री शर्मा ने कहा कि राशि की घोषणा तो हमने सुनी किंतु राशि के लिफाफे हमें मिले नहीं है। इस बारे में कोई प्रशासनिक अधिकारी भी जवाब देने को तैयार नहीं है।


डायस पर रख दिए थे


गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस समारोह का संचालन संयुक्त रूप से जितेंद्र तँवर, हेमलता पिंगले व अविनाश वाघेला ने बारी-बारी से किया था। श्री वाघेला ने बताया कि वे मंचासीन अतिथि श्री सोमानी के पास गए थे। उन्होंने मुझे पाँच-पाँच सौ रुपए के दस लिफाफे दिए थे, जो मैंने पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का संचालन कर रहे जितेंद्र तँवर को घोषणा करने का कहकर डायस पर रख दिए थे।

मैंने सिर्फ घोषणा की थी

जितेंद्र तँवर ने बताया कि मैंने सिर्फ घोषणा की थी। मुझे नहीं पता था कि डायस पर रुपए से भरे लिफाफे रखे गए हैं। उसके बाद भारत पर्व की तैयारी के लिए मुझे एसडीएम ने बुला लिया था।




और भी पढ़ें :