महिला दिवस पर अपनी सहेलियों को दें ये उपहार, तो ताउम्र बना रहेगा प्यार

special gifts can be given to women on Women's Day
अन्य अवसरों की तरह ही पर भी खास तौर से महिला दोस्तों व सहेलियों को तोहफे व देने का चलन है। अगर आप खुद एक महिला है, तो भी इस खास मौके पर उन महिलाओं को तोहफे दे सकती हैं जो आपकी जिंदगी का हिस्सा हो और जिनके प्रति आप सम्मान व्यक्त करना चाहती हो जैसे आपकी मां, बहन, भाभी, ननद, सहेली, टीचर, दादी, नानी व अन्य कोई खास महिला।

आइए, जानते हैं कि महिला दिवस पर अपने जीवन की किसी खास महिला को कौन से उपहार दिए जा सकते हैं -

1 - इस रेंज में आपको कार्ड से लेकर फ्लॉवर्स, रूप डेकोरेटिव आइटम और भी बहुत कुछ आ जाएगा। और इस तरह के तोहफों की सबसे बड़ी बात यह है, कि हाथ से बनाए जाने के कारण आपकी फीलिंग्स डबल एक्सप्रेस होंगी। इसे बनाने में, दिल से की गई आपकी मेहनत को, एक दोस्त से बेहतर आखिर कौन समझ सकता है।

2 अगर आपको हैंडमेड गिफ्ट बनाना नहीं आता या फिर इन चीजों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है, तो क्यों न अपने हाथों से कुछ लिखकर दिया जाए! कुछ ऐसा जो अब तक कहा या जताया न हो...। इसमें भी वैरायटी हो सकती है, चाहें तो मस्ती भरे अंदाज में कुछ लिख दीजिए या फिर भावनाओं से खत को भिगो दीजिए...।

3 दोस्ती की तस्वीर - सबसे अंत में, लेकिन सबसे खास तोहफा शायह यही होगा। क्यों न अपनी दोस्ती की यादों को समेटकर एक एलबम बनाएं और फ्रेंड को गिफ्ट करें। डिजीटल ऑप्शन भी आप अपना सकते हैं, और प्यारी सी मेमोरी बुक बनाकर दे सकते हैं। ये तोहफा उसे सबसे अजीज होगा...।

4 प्लांट या पेट - कृत्रिम फ्लॉवर पॉट की जगह क्यों न जीता-जागता, सांस लेता, हरा-भरा, खुशबू बिखेता कोई पौधा उपहार में दिया जाए, जो कमरे की रौनक भी बढ़ाएगा और आपकी याद भी दिलाएगा। इसके अलावा पपी, फिश या अन्य पेट भी आप उपहार दे सकते हैं।

5 कैज्युअल - वैसे यह पार्टीवियर भी हो सकती है, लेकिन कॉलेज गोइंग फ्रेंड्स कैज्युअल ज्यादा आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं। यह गिफ्ट देने का एक कारण यह भी है कि आप अपने दोस्तों के कपड़े पहनकर ज्यादा अच्छे दिखते हैं, या वह आपके कपड़ों में। तो क्यों न इस बार दोस्त को अपनी पसंद का ही कुछ गिफ्ट किया जाए।

6 या - हां, जानते हैं कि परफ्यूम गिफ्ट करना सही नहीं माना जाता... लेकिन भावनाओं को व्यक्त करने में कोई टर्म या कंडिशन्स होती हैं भला? बल्कि इसे गिफ्ट करने से एक फायदा यह होगा, कि हर दिन उसे यूज करते वक्त उन्हें आपकी याद जरूर आएगी...और वह खुशबू सालों बाद भी कहीं मिलेगी, तो आपकी याद दिलाएगी...

7 की रिंग - की रिंग कहें या की चेन... यह भी एक बेहतरीन गिफ्ट साबित हो सकता है...मार्केट में कई तरह के की रिंग मौजूद हैं, जिनके माध्यम से आप अपनी भावनाएं आसानी से व्यक्त कर सकते हैं। और यह हमेशा पास भी रखा जा सकता है...

 

और भी पढ़ें :