एशिया कप में थाईलैंड से 4 विकेटों से हारकर हुई पाक महिला टीम की किरकिरी

Last Updated: गुरुवार, 6 अक्टूबर 2022 (16:30 IST)
हमें फॉलो करें
में हुई गोलीबारी की खबर के बाद इस देश के लिए खेल के मैदान पर अच्छी खबर आ रही है। सिलहट में जारी एशिया कप में आज गुरुवार को की टीम के खिलाफ थाईलैंड ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर एक बड़ा उलटफेर कर दिया। यह संभवत एशिया कप में किसी बड़ी टीम के खिलाफ थाईलैंड की पहली जीत भी है।
पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की महिला टीम 5 विकेटों के नुकसान पर सिर्फ 116 रन बना पाई थी। वहीं इस लक्ष्य का पीछा अनुभव हीन थाईलैंड ने 19.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर कर लिया। इस जीत के बाद टीम खुशी से झूम उठी।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी टीम निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 116 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से सिदरा अमीन ने 56 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाए।
चैंथम ने 51 गेंदों पर 61 रन बनाए जिससे थाईलैंड में एक गेंद शेष रहते हुए छह विकेट पर 117 रन बनाकर अभी तक की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। चैंथम ने अपनी पारी पांच चौके और दो छक्के लगाए।

एक अन्य मैच में मेजबान बांग्लादेश में मलेशिया को 88 रन से करारी शिकस्त दी।बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुर्शिदा खातून (56) और कप्तान निगार सुलताना (53) के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 129 रन बनाए और इसके बाद मलेशिया को 41 रन पर ढेर कर दिया।



और भी पढ़ें :