India's Miss TGPC की फाइनलिस्ट आरंभी माणके : मॉडलिंग की दुनिया का उभरता चेहरा

Aarambhi Manke
WD|
यूं तो एक नाजुक और सलोनी सी 23 वर्षीया लड़की है वह लेकिन उसकी उपलब्धियां उसे खास बनाती है। उसकी खूबसूरत आंखों में सपने हैं लेकिन इरादों में दृढ़ता। उसकी मुस्कान दिल जीत लेती है लेकिन उसके विचारों की ताजगी दिल को खुश कर देती है।
पेशे से इंजीनियर है लेकिन इन दिनों इंडिया के मशहूर एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट India's Miss TGPC में प्रतिभागिता कर रही है। आरंभी माणके...इंदौर शहर की रहने वाली है। नामी कंपनी में है। आइए जानें कि आरंभी क्यों है खास?

वास्तव में एक साथ कई खूबियों वाली आरंभी महिला सुरक्षा के मुद्दे पर है लेकिन वह सिर्फ चिंता ही व्यक्त नहीं करती बल्कि अपने स्तर पर युवतियों को आत्मरक्षा के लिए विशेष ट्रेनिंग देती है। वह कहती है कि '' मैं सोचती हूं कि लड़कियों को अपने आप को इस काबिल बनाना चाहिए वो जो करना चाहे उसे करने का उसे अवसर मिले लेकिन यह भी जरूरी है कि बाद में उसे करने का अफसोस न हो।



आरंभी बहुत अच्छी डांसर है, गायिका है, अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं। के क्षेत्र में उसकी एक खास पहचान है। आरंभी कला की लगभग हर विधा में अभिव्यक्त हुई है। यह सब कैसे संभव हुआ पूछने पर वह कहती है, आपकी फैमेली का सपोर्ट सबसे बड़ा सपोर्ट होता है। कोई भी मुकाम हासिल करने में अगर आपका परिवार आपके अपने साथ है तो मान कर चलिए कि आपने आधी जंग जीत ली है।

वह कहती है मॉडलिंग आसान फिल्ड नहीं है, पर अगर आपको लगता है कि आपके भीतर टैलेंट है, आत्मविश्वास है, खुद को प्रस्तुत करने का सलीका है, खुद को संभालना आपको आता है। आपको अपनी रूचि, योग्यता, दक्षता और सबसे पहले अपने आप पर भरोसा है तो फिल्ड की पूरी जानकारी लेकर ही इसमें प्रवेश करें।


पारिवारिक मूल्यों में आरंभी का प्रबल विश्वास है। वह मानती है कि अन्य क्षेत्रों से थोड़ा ज्यादा रिस्क एक्टिंग और मॉडलिंग में होता है लेकिन अगर आपके संस्कार और सांस्कृतिक मूल्य गहरे हैं। आपकी दृष्टि पैनी है। आसपास के परिवेश को आप समझती हैं तो कोई भी आपका शोषण कर ही नहीं सकता।

आरंभी के अनुसार, '' आपकी अंतरात्मा, भावनात्मक मजबूती और फैमेली वैल्यूज(पारिवारिक मूल्य) आपका साथ हमेशा देंगे। अगर वह सही डायरेक्शन में है तो जब तक आप न चाहे आपके साथ कुछ भी अनहोनी नहीं हो सकती।



India's Miss TGPC की वह फाइनलिस्ट है और उनकी आंखों की चमक और आत्मविश्वास से भरी मुस्कान कहती है कि वह इस कॉन्टेस्ट की प्रबलतम दावेदार है।



 

और भी पढ़ें :