west bengal elections : ममता बनर्जी ने अमित शाह को बताया सीतलकूची हिंसा का साजिशकर्ता

पुनः संशोधित शनिवार, 10 अप्रैल 2021 (19:05 IST)
पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कूचबिहार जिले (Koch Bihar District) के सीतलकूची में मतदान के दौरान गोलीबारी की घटना पर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने इसके लिए गृह मंत्री (Home Minister Amit Shah) को जिम्मेदार ठहराया है।
ALSO READ:
west bengal elections : कृष्णानगर में बोले PM मोदी, हार देख हिंसा के ‘पुराने खेल’ पर उतर आई हैं ममता बनर्जी
बनर्जी ने यहां सिलीगुड़ी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आज जो कुछ हुआ उसके लिए अमित शाह पूरी तरह जिम्मेदार हैं। वे खुद एक साजिशकर्ता हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि इसके लिए मैं केंद्रीय सुरक्षा बलों को जिम्मेदार नहीं ठहराऊंगी क्योंकि वे गृह मंत्रालय के अधीन काम करते हैं। आज सुबह सीतलकूची में मतदान के दौरान चार लोगों की मौत हो और कई घायल हो गए।
बनर्जी ने उनकी सरकार इस घटना की सीआईडी जांच कराएगी। बनर्जी ने कहा कि केंद्रीय बलों के दावे के पक्ष में कोई भी वीडियो फुटेज या अन्य कोई सबूत नहीं है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि
यह बात कहां से आई। उनकी तरफ से कौन घायल हुआ? क्या कोई फुटेज है? उन लोगों की हत्या करने के बाद वे अपनी इस हरकत का बचाव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि
इस घटना से जुड़ी परिस्थितियों का पता लगाने के लिए सीआईडी जांच करायी जाएगी।

पुलिस ने बताया कि कथित रूप स्थानीय लोगों द्वारा केंद्रीय बलों की ‘राइफलें छीनने का प्रयास किए जाने’ और उन पर हमला किए जाने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा गोलियां चलायी गयी और चार लोगों की मौत हो गई।

बनर्जी ने कूच बिहार के सीतलकूची में केंद्रीय सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में चार लोगों के मारे जाने की घटना के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा। बनर्जी ने यह भी दावा किया कि चुनाव आयोग एवं केंद्रीय बलों के कामकाज में उनके हस्तक्षेप से ज्यादतियां हुई हैं।



और भी पढ़ें :