राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ने का वीडियो वायरल, आरोपी गिरफ्तार

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 मार्च 2021 (23:43 IST)
मेरठ। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर हथौड़े प्रहार करके तोड़ने और अपमान करने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।
सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने राष्ट्रपिता का अपमान करने वाले युवक रवि को गिरफ्तार कर लिया। यह वीडियो बीती 30 जनवरी का है। पुलिस के मुताबिक महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ने वाले आरोपी ने यह वीडियो खुद बनवाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
पुलिस पड़ताल में गांधीजी की प्रतिमा को तोड़ने वाला रवि मेरठ के पल्हैड़ा का रहने वाला है। रवि को उसके इस कृत्य के लिए थाना पल्लवपुरम में सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत करके जेल भेज दिया है। पुलिस गिरफ्त में खड़े आरोपी रवि खुद को बीजेपी का कार्यकर्ता बताता है। इतना ही नहीं, उसका यह भी कहना है कि वह नाथूराम गोडसे का अनुयायी है।

रवि खुद को शाश्वत सेना प्रमुख विनायक का शिष्य बताता है। उसने ये भी बताया कि वह हिन्दू राष्ट्र बनाने का पक्षधर है, जिसके लिए वह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते समर्थ हिन्दू राष्ट्र की मांग करता था, लेकिन कुछ लोगों ने उसका अपमान किया और उसकी जाति पर टिप्पणी करते हुए उसे आहत किया। इससे वह क्षुब्ध था और सबक सिखाने के लिए उसने यह कदम उठाया। अब रवि जेल की सलाखों के पीछे है और उसे अपने कृत्य पर पश्चाताप हो रहा है।



और भी पढ़ें :