1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. There is no current in the fans in the school of Sarwankheda
Written By अवनीश कुमार
Last Updated: शुक्रवार, 19 अगस्त 2022 (12:23 IST)

बिजली को तरस रहा है यूपी का सरकारी स्कूल, शोपीस बने पंखे

कानपुर देहात। कानपुर देहात में एक सरकारी विद्यालय आज भी बिजली को तरस रहा है। यहां पर पंखे लगे हुए हैं लेकिन स्कूल में बिजली का कनेक्शन नहीं है। वहीं विद्यालय में बिजली कनेक्शन न होने का सीधा जवाब भी किसी के पास नहीं है। लेकिन मीडिया की नजर में विद्यालय आने के बाद बेसिक शिक्षा के अधिकारी जल्द से जल्द बिजली कनेक्शन कराए जाने की बात करती हुई नजर आ रहे हैं।
 
क्या है मामला?: कानपुर देहात के सरवनखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय प्रसिद्धिपुर में विद्यालय की कक्षाओं में पंखे तो हैं लेकिन उनमें करंट नहीं है। इसके चलते हैं स्कूल अब तक बगैर बिजली के ही संचालित हो रहा है। भीषण गर्मी के दिनों में कक्षाओं में लगे पंखे केवल खुद के होने का अहसास भर दिलाते हैं। ऐसे में बच्चे ही नहीं, शिक्षक भी पसीने से तर होकर मजबूरीवश पठन-पाठन में जुटे रहते हैं।
 
यहां के कर्मचारियों की मानें तो विद्यालय में बिजली नहीं होने की कई बार शिकायतें की गईं लेकिन आज तक नतीजा कुछ भी नहीं निकला है। वहीं पूरे मामले को लेकर प्रधानाध्यापिका मीना सचान ने बताया कि विद्यालय में पंखे तो हैं लेकिन बिजली कनेक्शन नहीं है। उन्होंने बताया कि लिखित तौर पर विभाग को इसकी जानकारी दी जा चुकी है।
 
क्या बोलीं बीएसए?: पूरे मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडे ने बताया कि मामला अब उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं। जल्द से जल्द विद्यालय में विद्युत की व्यवस्था कराई जाएगी।
ये भी पढ़ें
सिसोदिया के घर के बाहर सुरक्षा सख्‍त, हंगामा कर रहे आप कार्यकर्ता गिरफ्तार (Live Updates)