गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. ED raids Mukhtar Ansari's premises
Written By
Last Updated : गुरुवार, 18 अगस्त 2022 (16:26 IST)

मुख्तार अंसारी के दिल्ली और यूपी स्थित ठिकानों पर ED की छापेमारी

मुख्तार अंसारी के दिल्ली और यूपी स्थित ठिकानों पर ED की छापेमारी - ED raids Mukhtar Ansari's premises
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जांच के सिलसिले में बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के उत्तरप्रदेश तथा दिल्ली स्थित ठिकानों पर गुरुवार को छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गाजीपुर, लखनऊ और दिल्ली में अंसारी और उसके कथित सहयोगियों से संबद्ध कई परिसरों में छापेमारी की जा रही है।
 
सूत्रों ने बताया कि कार्रवाई का मकसद मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत अंसारी के खिलाफ चल रही जांच के संबंध में सबूत इकट्ठा करना है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता अंसारी अभी उत्तरप्रदेश के बांदा जिले में एक जेल में बंद हैं।
 
संघीय एजेंसी 5 बार के पूर्व विधायक के खिलाफ जमीन हथियाने, हत्या और जबरन वसूली के आरोपों सहित कम से कम 49 आपराधिक मामलों में जांच कर रही है। उत्तरप्रदेश में उन पर हत्या के प्रयास और हत्या सहित कई मामलों में मुकदमे चल रहे हैं। पुलिस के अनुसार गाजीपुर जिला प्रशासन ने पिछले सप्ताह अंसारी के क्ररीब 6 करोड़ रुपए के 1.901 हैक्टेयर के 2 भूखंडों को जब्त किया था जिसे उन्होंने कथित तौर पर अवैध कमाई से खरीदा था।(भाषा)
ये भी पढ़ें
HImachal: इस साल मानसूनी सीजन में 205 लोगों की गई जान, 7 लापता