गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. CM Yogi tells, why UP is favorite place for investors
Written By
Last Modified: रविवार, 4 सितम्बर 2022 (07:37 IST)

CM योगी ने बताया- यूपी क्यों है निवेशकों का पसंदीदा स्थान?

CM योगी ने बताया- यूपी क्यों है निवेशकों का पसंदीदा स्थान? - CM Yogi tells, why UP is favorite place for investors
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार के कारण राज्य निवेशकों का पसंदीदा स्थान बन गया है। राज्य में भारी निवेश हो रहा है और रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं।
 
योगी ने कहा कि कभी उत्तर प्रदेश दंगों के लिए जाना जाता था। उन्होंने कहा कि रोज दंगे होते थे, जिससे विकास बाधित होता था और प्रदेश में कोई आना नहीं चाहता था, लेकिन पिछले पांच साल में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ।
 
एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, आदित्‍यनाथ ने बिजनौर में 267 करोड़ रुपए लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के बाद अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था की सराहना की।
 
मुख्यमंत्री योगी ने हाल में जारी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश देश का एक ऐसा राज्य बन गया है जहां साढ़े पांच वर्षों में कोई दंगा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश विकास के बारे में सोच रहा है और प्रदेश में राजमार्ग, एक्सप्रेस वे और हवाई अड्डे बन रहे हैं।
 
उन्‍होंने कहा कि हम हर नागरिक को सुरक्षा देंगे, लेकिन अगर किसी ने सुरक्षा में सेंध लगाने का कार्य किया, तो सरकार अपराध और अपराधियों को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति के तहत कार्य करेगी। उत्तर प्रदेश में व्यापारियों और उद्यमियों की सुरक्षा में सेंध नहीं लगने दी जाएगी।