गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. chief minister yogi adityanath wrote a letter to the newly elected gram pradhan
Written By
Last Modified: गुरुवार, 24 जून 2021 (18:58 IST)

UP : CM योगी ने लिखा प्रधानों को पत्र, वैक्सीनेशन में मांगा सहयोग

UP : CM योगी ने लिखा प्रधानों को पत्र, वैक्सीनेशन में मांगा सहयोग - chief minister yogi adityanath wrote a letter to the newly elected gram pradhan
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव' का लक्ष्य हासिल करने के लिए ग्राम प्रधानों से सहयोग मांगा है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को गत 20 जून को लिखे पत्र में उनसे कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान में तेजी लाने और निगरानी समितियों के जरिए संक्रमण पर अंकुश लगाने में मदद की अपील की है।
 
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री का यह पत्र प्रदेश के सभी ग्राम प्रधानों को व्यक्तिगत रुप से भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री के निर्देशन में कोविड-19 जांच और उपचार की व्यवस्थाओं को बढ़ाकर महामारी को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। इस काम में ग्राम पंचायतों में गठित निगरानी समितियों की भी अहम भूमिका रही है।
 
योगी ने पत्र में कहा ‍कि प्रधानमंत्री के 'मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव' के लक्ष्य को हासिल करने के लिए ग्राम प्रधान का योगदान महत्वपूर्ण है। ग्राम प्रधान कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण के प्रति जनसामान्य को प्रेरित करें और उनकी शंकाओं का समाधान करते हुए टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। 
 
मुख्यमंत्री ने पत्र में ग्राम प्रधानों से कहा कि वे निगरानी समितियों के जरिए कोरोनावायरस संक्रमण के लक्षणों वाले बच्चों की पहचान कर उनके लिए विशेष औषधि किट वितरित कराएं। 'साथ ही जापानी इंसेफेलाइटिस, एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम और अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए गांवों में विशेष सफाई, स्वच्छता और फागिंग अभियान चलाएं. साथ ही शुद्ध पेयजल की जरूरत के बारे में लोगों को जागरूक करें।'
ये भी पढ़ें
Reliance Jio देश में सबसे पहले करेगा 5जी की पेशकश : मुकेश अंबानी