एएनएम की अवैध वसूली, पत्नी और नवजात को अस्पताल से छुट्टी दिलाने के लिए बेचना पड़ा मंगलसूत्र

Last Updated: गुरुवार, 13 अगस्त 2020 (21:48 IST)
बलिया। उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के नरही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक व्यक्ति द्वारा अपनी पत्नी और नवजात बच्ची को छुट्टी दिलाने के लिए मजबूरन उसका मंगलसूत्र बेचने संबंधी बयान का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
जिले के फेफना विधानसभा क्षेत्र स्थित नरही का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में इटही गांव का निवासी बबलू गिरि यह कहता दिख रहा है कि बुधवार दोपहर करीब 2 बजे उसने इस स्वास्थ्य केंद्र में अपनी पत्नी को प्रसव के लिए भर्ती कराया था। भर्ती के तकरीबन डेढ़ घंटे के बाद एक बच्ची का जन्म हुआ।
वायरल हुए वीडियो में बबलू आरोप लगाता सुनाई पड़ रहा है कि पुष्पा राय ने पत्नी को भर्ती करते वक्त ही उससे 2 हजार रुपए वसूल लिए थे। प्रसव के बाद एएनएम ढाई हजार रुपए और मांग रही है।

इस अवैध वसूली के लिए उसकी पत्नी और नवजात बच्ची को से जाने नहीं दिया जा रहा है। परेशान होकर उसने पत्नी का मंगलसूत्र पांच हजार रुपये में बेचकर एएनएम की मांग पूरी की।
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके तिवारी ने बताया कि यह मामला संज्ञान में आया है। मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी को दंडित किया जाएगा। साथ ही बबलू द्वारा दी गई धनराशि वापस कराई जाएगी। (भाषा)



और भी पढ़ें :