IRCTC 31 जनवरी से दक्षिण भारत के लिए चलाएगी आस्था सर्किट विशेष ट्रेन

Indian Railway
Last Updated: शनिवार, 9 जनवरी 2021 (12:31 IST)
समस्तीपुर। भारतीय रेलवे खानपान पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने बिहार में पर्यटकों की सुविधा के लिए पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) के समस्तीपुर रेल मंडल के रक्सौल से चलाने का निर्णय लिया है।
ALSO READ:
Fact Check: क्या रेलवे ने शुरू की लॉकडाउन में बंद की गईं सभी ट्रेनें? जानिए सच
आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में बताया कि आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन 31 जनवरी को रक्सौल स्टेशन से दक्षिण भारत के लिए चलाई जाएगी तथा यह ट्रेन सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, हाजीपुर एवं पटना होते हुए तिरुपति, मदुरई, रामेश्वरम्, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम और पुरी तक चलाई जाएगी। इस दौरान पर्यटकों को दक्षिण भारत के प्रमुख दर्शनीय स्थल तिरुपति बालाजी, मीनाक्षी मंदिर, रामनाथस्वामी मंदिर, कन्याकुमारी एवं जगन्नाथ मंदिर समेत अन्य स्थानों का दर्शन कराया जाएगा।
कुमार ने बताया कि यह पूरी यात्रा 13 रात और 14 दिन की होगी तथा यह ट्रेन 13 फरवरी को वापस रक्सौल पहुंचेगी। 1 यात्री का किराया 13,230 रुपए होगा। यात्रियों को स्लीपर क्लास, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, ठहरने के लिए धर्मशाला सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि यात्रा के लिए बुकिंग शुरू हो गई है।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के दिशा-निर्देश का पूरी तरह से इस यात्रा मे पालन किया जाएगा और यात्रियों को मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा। इस ट्रेन में आइसोलेशन कोच भी लगाए जाएंगे। (वार्ता)



और भी पढ़ें :