गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2022
  2. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022
  3. न्यूज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022
  4. Priyanka Gandhi targeted Prime Minister Modi and Chief Minister Yogi
Written By
Last Modified: शनिवार, 19 फ़रवरी 2022 (19:35 IST)

UP Election : प्रियंका ने साधा PM मोदी और योगी पर निशाना, चुनावी विज्ञापन को लेकर कही यह बात...

UP Election : प्रियंका ने साधा PM मोदी और योगी पर निशाना, चुनावी विज्ञापन को लेकर कही यह बात... - Priyanka Gandhi targeted Prime Minister Modi and Chief Minister Yogi
रायबरेली (उत्‍तर प्रदेश)। कांग्रेस महासचिव और उत्‍तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) और योगी जी (मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ) जो पैसे अपने विज्ञापनों पर खर्च करते हैं, उसे अगर जनता को सशक्त करने में लगा देते तो कितनी तरक्की होती।

कांग्रेस महासचिव ने यहां हरचंदपुर विधानसभा क्षेत्र में नुक्कड़ जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकारें थीं तो 27 करोड़ लोग गरीबी से ऊपर उठे थे और इस सरकार में नीचे आ गए हैं, छोटे-छोटे धंधे बंद हो गए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आवारा मवेशियों की समस्या है, जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है और वहां की सरकार लोगों से कहती है कि आप आवारा मवेशियों को पालेंगे तो हम आपसे 2 रुपए किलो गोबर खरीदेंगे। वाड्रा ने कहा कि सरकार का काम होता है आपका विकास करना और हम देख रहे कि उत्तर प्रदेश में सरकार को जो काम करना चाहिए, वह नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा, सरकार का काम होता कि आपको अपने पैरों पर खड़ा करना, लेकिन बड़े-बड़े विज्ञापन लग रहे हैं। मोदी जी, योगी जी के विज्ञापन हजार करोड़ रुपए के हैं, वही पैसे आपको सशक्त करने के लिए लगा देते तो कितनी तरक्की हो जाती।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, कोरोना आया सुविधाएं नहीं थीं, मेरी माता जी (सोनिया गांधी) ने कहा था कि देखो रायबरेली में कहीं से ऑक्सीजन भिजवाओ और हमने छत्तीसगढ़ सरकार से बात की, वह ऑक्सीजन भेज रहे थे, लेकिन यहां की सरकार ने मना कर दिया। ये नहीं चाहते थे कि आपके पास ऑक्सीजन कांग्रेस सरकार के जरिए आए, ये सरकार का काम नहीं है, ये राजनीति है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में वोट देने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि रायबरेली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय निर्वाचन क्षेत्र है और यहां 2017 के विधानसभा चुनाव में हरचंदपुर क्षेत्र से राकेश सिंह और रायबरेली से अदिति सिंह कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुईं थीं, लेकिन इस बार ऐन चुनाव के वक्त दोनों भाजपा में शामिल हो गए।

प्रियंका ने हरचंदपुर के विधायक पर भी निशाना साधा और जमीन हड़पने का आरोप लगाया। रायबरेली जिले में चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा।(भाषा)
ये भी पढ़ें
Punjab Chunav से पहले बड़ी साजिश नाकाम, AK-47 के साथ 3 खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार