1. चुनाव 2022
  2. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022
  3. न्यूज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022
  4. Haji Nasir Qureshi violates election code of conduct in Uttar Pradesh
Last Updated: शनिवार, 22 जनवरी 2022 (00:17 IST)

UP में नोटों की माला पहन हाजी नासिर कुरैशी ने निकाला जुलूस, आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां

मुरादाबाद। चुनाव आयोग ने कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 की तीसरी लहर के चलते रैली, जुलूस और सड़कों पर जश्न पर रोक लगा रखी है। उत्तर प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई, लेकिन प्रत्याशी उसका उल्लंघन करने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

ताजा मामला विधानसभा क्षेत्र 27 देहात मुरादाबाद का है। जहां समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हाजी नासिर कुरैशी ने नामांकन कराने के बाद अपने विधानसभा क्षेत्र में समर्थकों की भारी भीड़ और ढोल की थाप के साथ जुलूस निकाला।

हाजी नासिर के जुलूस में ढोल-नगाड़े की धुन बज रही थी, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नासिर को कंधे पर बैठा रखा था। नासिर का गला नोटों की माला से लदा हुआ था। इस जश्न-जुलूस में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हाजी नासिर ने न तो खुद मास्क लगा रखा था और न ही उनके समर्थकों ने मास्क पहना हुआ था। भीड़ का आलम देखकर लग रहा था कि कोरोना खत्म हो गया है या ये लोग फौलाद के बने हैं, जिनका कोरोना कुछ बिगाड़ नहीं सकता है।

हाजी नासिर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह चुनाव आयोग की गाइड लाइन के मुताबिक अपना प्रचार करेंगे उनका यह खुद भी कहना है कि चुनाव आयोग ने प्रचार के लिए सिर्फ पांच लोगों की अनुमति दी है, इसलिए कोरोना की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए वह अनुशासन में रहकर प्रचार करेंगे। उनका मानना है कि कोरोना बहुत खतरनाक वायरस है, जिससे बच कर रहें।

मीडिया के पूछने पर आपके काफिले में इतनी भीड़ है, तो उनका जवाब था कि यह सब देहात विधानसभा के लोगों का प्यार है। उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने जा रही है। अब देखना है कि आचार संहिता के उल्लंघन में पुलिस-प्रशासन का चाबुक हाजी नासिर पर चलता है या नहीं।
ये भी पढ़ें
UP चुनाव से पहले अवैध हथियार फैक्टरी का भंडाफोड़, 3 सप्लायर गिरफ्तार