यूपी चुनाव में ग्लैमर का तड़का, कांग्रेस ने मिस बिकिनी अर्चना को बनाया उम्मीदवार

Author हिमा अग्रवाल| Last Updated: शनिवार, 5 फ़रवरी 2022 (18:42 IST)
हमें फॉलो करें
महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को 2022 विधानसभा चुनाव के लिए 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में महिलाओं को प्रमुखता दी गई है। की सीट से अर्चना गौतम और किठौर से बबीता गुर्जर को टिकट दिया है। कांग्रेस ने बिकिनी क्वीन अर्चना गौतम टिकट देकर प्रियंका ने जो तड़का लगाया है, उससे अन्य दलों में खलबली मच गई है।

हस्तिनापुर से घोषित SC कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम का अपना जलवा है, वह एक एक्ट्रेस, मॉडल और ब्यूटी पेजेंट विजेता हैं। वर्ष 2014 में अर्चना गौतम ने मिस उत्तर प्रदेश का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद वह मिस बिकिनी इंडिया, मिस बिकिनी यूनिवर्स इंडिया और मिस बिकिनी यूनिवर्स की विजेता बनीं।


अर्चना ने मिस कॉसमॉस वर्ल्ड 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व किया और सबसे प्रतिभा 2018 का उप खिताब जीता। मेरठ की रहने वाली अर्चना गौतम ने गंगानगर के आईआईएमटी (IIMT) कॉलेज से बीजेएमसी (BJMC) किया है। पढ़ाई पूरी करने के बाद वे एक्टिंग और मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चली गई थीं। वर्ष 2015 में बॉलीवुड में डेब्यू किया।
मलेशिया में कॉस्मो क्लब की तरफ से हुए मिस ग्लैमर प्रतियोगिता में अर्चना ने खिताब जीता था। कांग्रेस नेत्री अर्चना हिंदी फिल्मों में अपनी अदाकारी की लोहा मनवा चुकी हैं। रितेश देशमुख, आफताब शिवदासानी, और विवेक ओबेरॉय के साथ 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' फिल्म से डेब्यू किया। इसके अलावा अर्चना 'हसीना पार्कर' और 'बरोटा कंपनी' जैसी फिल्मों में भी जलवा बिखेर कर सुर्खियां बटोर चुकी हैं।
अर्चना को दक्षिण भारत की सनी लियोनी भी कहा जाता है। इस बोल्ड नेत्री ने कई ब्रांड्स के लिए प्रिंट और टेलीविजन पर विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग भी की है। अर्चना ने 'जंक्शन वाराणसी' फिल्म में आइटम सॉंन्ग के लिए कैमियो के रूप में भी दिखाई दी थीं। संगीत वीडियो के लिए टी-सीरीज़ के लिए निर्देशक अपूर्व लाखिया के साथ शूटिंग भी कर चुकी हैं। अर्चना गौतम टीवी सीरियल साथ निभाना साथिया, कुबूल है, बुड्ढा, अकबर-बीरबल और सीआईडी में जैसे टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं।

बॉलीवुड में सफलता पाने के बाद अर्चना गौतम साउथ सिनेमा में भी अपना भाग्य आजमाना चाहती हैं, जिसके चलते वह IPL It's Pure Love नाम की तेलुगू फिल्म और Gundas और 47A नाम की तमिल फिल्मों में शूटिंग कर रही हैं। सोशल मीडिया पर अर्चना गौतम की फैन फॉलोइंग की कमी नहीं है। एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर 728 फॉलोअर्स है। ट्‍विटर पर अर्चना के 14.8 हजार फॉलोअर्स हैं। वहीं, लोग एक्ट्रेस के फोटो व वीडियो शेयर करते ही उनके फैन लाइक्स व कमेंट्स की बरसात करते नजर आते हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अर्चना गौतम को कांग्रेस ज्वॉइन कराई थी। इसके बाद से अर्चना गौतम कांग्रेस के लिए प्रचार कर रही हैं। आज मेरठ की SC रिर्जव सीट पर ग्लैमर से भरपूर नेत्री अर्चना गौतम को प्रत्याशी बनाकर जो तड़का लगाया है, उसके बाद अन्य दिलों की धड़कन बढ़ गई है। अब देखना होगा कि अदाकारी से बोल्ड करने वाली अर्चना गौतम वोटों से अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों को क्लीन स्वीप कर पाती हैं या नहीं।



और भी पढ़ें :