1. चुनाव 2022
  2. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022
  3. न्यूज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022
  4. BJP leaders clash in Jan Vishwas Yatra in Uttar Pradesh
Last Updated: बुधवार, 29 दिसंबर 2021 (23:45 IST)

UP में 'जन विश्वास यात्रा' में भिड़े BJP नेता, मंच पर जमकर चले लात-घूंसे

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बुधवार देर शाम पहुंची भाजपा की 'जन विश्वास यात्रा' में भाजपा नेता मंच पर बैठने को लेकर आपस में ही भिड़ गए।भाजपा नेता मंच पर ही एक-दूसरे पर जमकर लात-घूंसे चलाने लगे, जिसके बाद मंच पर अफरातफरी मच गई। मौके पर मौजूद अन्य कार्यकर्ताओं ने आपस में हो रहे झगड़े को शांत कराया, तब जाकर कहीं मामला शांत हुआ, लेकिन वहीं एक-दूसरे पर भाजपा कार्यकर्ता आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे।

मिली जानकारी के अनुसार कन्नौज के छिबरामऊ विधानसभा क्षेत्र के उधरनपुर गांव से बुधवार को जैसे ही भाजपा की जन विश्वास यात्रा शुरू हुई, तो यात्रा के साथ सैकड़ों की संख्या में मोटरसाइकल और चौपहिया वाहनों का काफिला भी निकल पड़ा।यात्रा के साथ चल रही भीड़ के चलते कई स्थानों पर जाम की भी समस्या उत्पन्न हुई।

यात्रा जब पश्चिमी बायपास पर पहुंची, तो वहां उमड़े लोगों के हुजूम ने रथ पर सवार मुख्य अतिथि ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा और विशिष्ट अतिथि इटावा के सांसद रामशंकर कठेरिया, कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक, क्षेत्रीय विधायक अर्चना पांडेय, जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत का पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया।यात्रा मुख्य मार्ग से होती हुई पूर्वी बायपास स्थित नेहरू महाविद्यालय पहुंची, जहां जनसभा के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस दौरान मंच साझा करने को लेकर भाजपा जिला उपाध्यक्ष के साथ कुछ कार्यकर्ताओं का विवाद हो गया।मामला तूल पकड़ते ही मंच पर ही भाजपा नेताओं के बीच जमकर हाथापाई हुई और एक-दूसरे पर लात-घूंसे चले। उधर पूरे मामले को लेकर भाजपा जिला उपाध्यक्ष विपिन द्विवेदी ने कहा कि आज जन विश्वास यात्रा का हजारों कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।
उस स्वागत कार्यक्रम में विधायक अर्चना पाण्डेय के मामा बृजेश संजय चतुर्वेदी ने हमारे पार्टी कार्यकर्ता शिवम चतुर्वेदी‚ तुशांत शुक्ला‚जिला मंत्री किसान मोर्चा के साथ मारपीट की और जब हम लोग मंच पर चढ़े और स्वयं हमने जब मंच पर चढ़ने का प्रयास किया तो वहां रवि, जो विधायक जी के मामा के लड़के हैं। जिन्होंने मुझे रोकने का प्रयास किया, जबकि तय हुआ था कि मंच पर जिला उपाध्यक्ष को रहना है।

उन्होंने जबरदस्ती मंच पर रोकने का प्रयास किया और जैसा कि आप लोग वीडियो में देख रहे हैं‚उन्होंने अपने परिवार के लोगों को मंच पर चढ़ाकर मुझ पर हमला करवा दिया और जान से मारने की धमकी दी और अब मैं पार्टी के कुछ पदाधिकारियों को पूरे मामले की लिखित जानकारी दूंगा।