गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. टोक्यो ओलंपिक 2020
  3. टोक्यो ओलंपिक न्यूज़
  4. Ravi Dahiya bitten on Arm still unbeaten in wrestling
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 4 अगस्त 2021 (23:54 IST)

रवि दहिया को काट खाया यह पहलवान फिर भी नहीं जीत पाया मैच, फोटो हुआ ट्विटर पर वायरल

रवि दहिया ने सेमीफाइनल में जो जज्बा दिखाया उसकी सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। दरअसल सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के नूरइस्लाम सुनियेव ने उनके बाजू पर जोर से काटा लेकिन रवि ने इस दर्द को सह लिया और मैच पर असर नहीं पड़ने दिया। 
 
करीब 15 सेकेंड तक कजाखस्तान के पहलवान ने रवि की बाजू अपने दांतो में दबाए रखी। इसकी शिकायत भी रवि ने रेफ्री से की लेकिन इसके बाद उनकी शिकायत पर कोई गौर नही किया गया। इस घटना का फोटो ट्विटर पर काफी वायरल हुआ और ट्विटर पर इस घटना पर काफी प्रतिक्रियाएं आयी।
 
 
रवि को क्वार्टरफाइनल में बुल्गारिया के जॉर्जी वलेंटिनोव को 14-4 से हराने में किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने फिर सेमीफाइनल में जबरदस्त हाथ दिखाते हुए कजाखस्तान के नूरइस्लाम सुनियेव को चित कर फ़ाइनल में जगह बना ली जहां गुरूवार को उनका मुकाबला रूसी ओलम्पिक समिति के जावूर युगेव दोपहर को 4.20  से होगा। रवि इस जीत के साथ लंदन ओलम्पिक के रजत विजेता सुशील कुमार के बाद फ़ाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय पहलवान बन गए हैं और उन्होंने टोक्यो में भारत के लिए चौथा पदक सुनिश्चित कर दिया है।
 
महाबली सतपाल ने रवि के प्रदर्शन पर ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा ,'मैंने आपको पहले भी कहा था कि रवि इस ओलम्पिक में कमाल करेगा और उसने यह कर दिखाया। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह कल होने वाले फ़ाइनल में भी इस शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखेगा। उसने भारत के लिए रजत पदक सुनिश्चित कर दिया है और उम्मीद है कि वह स्वर्ण पदक जीतेगा। मुझे यह भी उम्मीद है कि दीपक कांस्य पदक के मुकाबले में जीत हासिल करेगा। '
ये भी पढ़ें
Tokyo Olympics Live Updates : टीम इंडिया ने जीता कांस्य पदक, मध्यप्रदेश से जुड़े खिलाड़ियों को 1 करोड़ का इनाम