नीरज चोपड़ा को Indigo ने दी 1 वर्ष तक नि:शुल्क यात्रा की सुविधा

पुनः संशोधित रविवार, 8 अगस्त 2021 (00:29 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने शनिवार को घोषणा की कि वह टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को एक वर्ष तक असीमित नि:शुल्क यात्रा करने की सुविधा देगी।
चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता में सोने का तमगा हासिल कर इतिहास रच दिया। ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज दूसरे भारतीय बन गए हैं, जबकि एथलेटिक्स में ओलंपिक पदक हासिल करने वाले नीरज पहले भारतीय हैं।

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्त ने एक बयान में कहा, नीरज हम सभी आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि के बारे में सुनकर बहुत खुश हुए हैं। आपने देश को गौरवान्वित किया है। मैं जानता हूं कि इंडिगो के सभी कर्मचारी हमारी किसी भी उड़ान में आपका स्वागत करने पर सम्मानित महसूस करेंगे।

उन्होंने कहा, पूरी विनम्रता के साथ हम आपको एक साल के लिए इंडिगो के विमानों में नि:शुल्क यात्रा करने की सुविधा देना चाहते हैं। आपने हमें दिखाया है कि कड़ी मेहनत, चुनौतियों के बावजूद वापसी करने की क्षमता और जुनून क्या हासिल कर सकता है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप भविष्य के भारतीय एथलीटों के लिए एक प्रेरणास्रोत साबित होंगे। शानदार प्रदर्शन नीरज।
कंपनी ने कहा कि नीरज इंडिगो की उड़ानों में अगले वर्ष सात अगस्त तक नि:शुल्क उड़ान भर सकते हैं। हरियाणा में पानीपत के नजदीक खांद्रा गांव के एक किसान के बेटे 23 वर्षीय नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक के फाइनल में अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर भाला फेंककर दुनिया को स्तब्ध कर दिया। एथलेटिक्स में पिछले 100 वर्षों से अधिक समय में ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में भारत का यह पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक है।(भाषा)



और भी पढ़ें :