Tokyo Olympics: अंतिम 8 में पहुंची दीपिका कुमारी, मेडल जीतने के बेहद करीब

पुनः संशोधित बुधवार, 28 जुलाई 2021 (16:17 IST)
भारत की स्टार महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने बुधवार को में व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बना ली है। दूसरे दौर में दीपिका ने अमेरिका की जेनिफर फर्नांडेज को कड़े मुकाबले में 6-4 से मात दी। इस जीत के साथ ही उन्होंने तीसरे दौरे में जगह बनाई।

दीपिका को पहले सेट में 26-25 से मिली हार का सामना करना था, लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने दमदार वापसी की और 28-25 से दूसरा सेट जीता। दूसरे सीरीज में उन्होंने दो बार परफेक्ट 10 जमाया। दीपिका ने तीसरा सेट 27-25 से जीता। हालांकि, चौथे सेट में उनको 25-24 से हार मिली। चौथे सेट में जेनिफर ने दबाव में रहते हुए जबरदस्त खेल दिखाया।



स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाने के बावजूद अमेरिका की 24वीं वरीयता प्राप्त जेनिफर फर्नांडेज को 6-4 से हरा दिया।


पहले दौरे में दीपिका ने भूटान की कर्मा को 6-0 से हराया था। दीपिका को भी युमेनोशिमा पार्क पर चल रही हवाओं से सामंजस्य बिठाने में परेशानी हुई लेकिन भूटानी खिलाड़ी किसी समय उन्हें चुनौती देते हुए नहीं दिखी। दीपिका ने पहले और दूसरे सेट में समान 8, 9 और 9 अंक बनाकर 26-23 के समान अंतर से जीत दर्ज की।



और भी पढ़ें :