सानिया के पति शोएब का पाक टीम में खेलना लगभग तय, भारत के खिलाफ दिलायी थी एकमात्र टी-20 मैच में जीत

पुनः संशोधित शनिवार, 23 अक्टूबर 2021 (18:30 IST)
दुबई: ने यहां कल के खिलाफ अपने पहले टी-20 विश्व कप मुकाबले के लिए अपने 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है।

कप्तान बाबर आजम सहित इस सूची में पांच विशेषज्ञ बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आसिफ अली, हैदर अली, फखर जमान शामिल हैं, जबकि ऑलराउंडर और स्पिनर के रूप में मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, शादाब खान और इमाद वसीम को चुना गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी विभाग में हसन अली, शाहीन अाफरीदी और हैरिस राउफ को जगह मिली है।

समझा जाता है कि कल मैच से पहले टॉस के वक्त कप्तान बाबर आजम इन 12 खिलाड़ियों में से प्लेइंग इलेवन (एकादश) का चयन करेंगे। पाकिस्तान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में से इन खिलाड़ियों का चयन किया है। बाहर बैठाए गए खिलाड़ियों में मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद शामिल हैं।

गौरतलब है कि मैचों में भारत के खिलाफ सानिया मिर्जा के पति बहुत बड़ी पारियां तो नहीं लेकिन कुछ उपयोगी पारी जरूर खेल चुके हैं जिसकी बदौलत पाकिस्तान भारत के खिलाफ एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर चुका है। 5 पारियों में से सिर्फ एक बार ही मलिक दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। भारत के खिलाफ टी-20 विश्वकप के 5 मैचों में उन्होंने कुल 100 रन बनाए हैं।यही कारण है कि पाक टीम ने उनको 39 की उम्र में भी एक बार फिर मौका दिया है।

मलिक उन चुनिंदा आधुनिक पाकिस्तानी क्रिकेटरों में से है जिनकी मौजूदगी में पाक ने टी-20 और चैंपियन्स ट्रॉफी जैसे 2 आईसीसी टूर्नामेंट जीते। शायद यही कारण है कि उनको टी-20 टीम में शगुन के तौर पर लिया गया है।उन्हें 113 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है। पाकिस्तान ने पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबरने में नाकाम रहे सोहेब मकसूद की जगह टी20 विश्व कप टीम में शोएब मलिक को शामिल किया गया था।

भारत पर मिली एक मात्र टी- 20 जीत के नायक रहे थे मलिक

यही नहीं बल्कि भारत पर पाकिस्तान की एकमात्र टी-20 जीत के नायक शोएब मलिक ही रहे थे। उन्होंने साल 2012 में भारत के खिलाफ टी-20 मैच में मुश्किल परिस्थिती में 50 गेंदो में 57 रन बनाए थे जिसमें 3 चौके और छक्के शामिल थे। इस मैच का अंत ही शोएब मलिक ने रविंद्र जड़ेजा की गेंद पर छक्का मारकर किया था।



और भी पढ़ें :