शोएब अख्तर ने पाक टीम को दिया संदेश कहा,' घबराना नहीं है' (वीडियो)

Last Updated: रविवार, 24 अक्टूबर 2021 (14:36 IST)
के मशहूर तेज गेंदबाज ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं।पाकिस्तान क्रिकेट में होने वाली उथल पुथल पर वह बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब ने भारत से होने वाले टी-20 विश्वकप मैच से पहले अपनी टीम को संदेश दिया।
शोएब अख्तर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम को कभी हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए क्योंकि यह टीम उलटफेरों के लिए जानी जाती है। यह किसी और ने नहीं बल्कि विराट कोहली ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ उच्च श्रेणी की क्रिकेट खेलनी पड़ेगी।

शोएब ने कहा कि अगर पाकिस्तान की टीम में शरजील भी आ जाते तो यह और ज्यादा सशक्त टीम हो जाती। उन्होंने हाल ही में पीसीबी को सिलेक्शन ठीक करने की हिदायत दी थी। इसके बाद बोर्ड ने उनके विचार पर मंथन किया और जरूरी बदलाव किए। इसका जिक्र भी उन्होंने इस वीडियो में किया।

इस वीडियो के अंत में शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी फैंस को कहा कि उन्हें घबराना नहीं है और जीत हो या फिर हार हो पाकिस्तानी टीम का साथ नहीं छोड़ना है।
इससे पहले अपने साथ क्रिकेट खेल चुके को टीम में लिए जाने पर भी शोएब अख्तर ने खुशी जताई थी।

गौरतलब है कि टी-20 विश्वकप मैचों में भारत के खिलाफ सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक बहुत बड़ी पारियां तो नहीं लेकिन कुछ उपयोगी पारी जरूर खेल चुके हैं जिसकी बदौलत पाकिस्तान भारत के खिलाफ एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर चुका है। 5 पारियों में से सिर्फ एक बार ही मलिक दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। भारत के खिलाफ टी-20 विश्वकप के 5 मैचों में उन्होंने कुल 100 रन बनाए हैं।यही कारण है कि पाक टीम ने उनको 39 की उम्र में भी एक बार फिर मौका दिया है।
मलिक उन चुनिंदा आधुनिक पाकिस्तानी क्रिकेटरों में से है जिनकी मौजूदगी में पाक ने टी-20 और चैंपियन्स ट्रॉफी जैसे 2 आईसीसी टूर्नामेंट जीते। शायद यही कारण है कि उनको टी-20 टीम में शगुन के तौर पर लिया गया है।उन्हें 113 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है। पाकिस्तान ने पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबरने में नाकाम रहे सोहेब मकसूद की जगह टी20 विश्व कप टीम में शोएब मलिक को शामिल किया गया था।



और भी पढ़ें :