बाबर ने तो जड़े 50 पर कोहली हुए अभ्यास मैच में फ्लॉप, टीम इंडिया की हैं यह 3 बड़ी चिंता

पुनः संशोधित मंगलवार, 19 अक्टूबर 2021 (13:57 IST)
हमें फॉलो करें
कल से के क्वालिफायर मैच शुरु हो गए। और दोनों के लिए कल का दिन काफी अच्छा रहा क्योंकि दोनों ही टीमों ने अपने अभ्यास मैच जीते।

भारत ने अपने सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल (51) , ईशान किशन (70 रिटायर्ड हर्ट) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (नाबाद 29) की आतिशी पारियों से भारत ने इंग्लैंड को आईसीसी टी 20 विश्व कप के अभ्यास मैच में सोमवार को सात विकेट से पीट दिया।

इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन का बेहद मजबूत स्कोर बनाया जबकि भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर आसानी से छह गेंद शेष रहते मैच समाप्त कर दिया। पंत ने क्रिस जॉर्डन पर विजयी छक्का मारा।

कप्तान बाबर आजम (50) और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फखर जमान (46) की शानदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने यहां सोमवार को गत विजेता वेस्ट इंडीज को आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 अभ्यास मैच में सात विकेट से हरा दिया।

वेस्ट इंडीज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और लड़खड़ाते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने बाबर आजम और फखर जमान की क्रमश: 50 और 46 रन की शानदार पारियों की बदाैलत 15.3 ओवर में 131 रन बना कर सात विकेट से आसान जीत दर्ज की।

पाकिस्तान में बहुत पहले से क्रिकेट खेल रहा है। इस कारण वह यहां की परिस्थितियों से भली भांती परिचित है। ऐसे में टीम इंडिया को सिर्फ अभ्यास मैच की जीत ही नहीं हर मोर्चे पर तैयारी करनी होगी। कल हुए अभ्यास मैच में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने भारतीय फैंस को चिंता में डाल दिया है।

विराट कोहली ने नहीं जड़ा एक भी चौका

पाकिस्तान के बाबर आजम तो 50 रन जड़कर फॉर्म में आ गए लेकिन कोहली तो अभ्यास मैच में एक भी गेंद को सीमा पार नहीं पहुंचा पाए।

पहले नंबर पर बल्लेबाजी पर उतरने पर भी विराट कोहली अपने बल्ले से कोई खास करिश्मा नहीं दिखा सके। क्रीज पर पहुंचने के बाद वह संघर्ष करते हुए नजर आए और अंत में कप्तान विराट कोहली 13 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए।


लिंग्विस्टन की गेंद पर उनका कैच राशिद ने पकड़ा। इस पारी में वह एक भी चौका और ना ही छक्का लगा पाए। विराट को किसी स्थयी गेंदबाज ने नहीं पार्ट टाइम स्पिनर ने आउट किया। उनके इस प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में चिंता की लकीरें खिंच गई है।

विराट कोहली के पास फॉर्म में आने के लिए अब बस कल का समय बचा हुआ है। भारत कल अपना दूसरा अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा जिसने अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 3 विकेट से मात दे दी है।

भुवी ने 4 ओवर में लुटाए 54 रन, अश्विन भी रहे बेअसर

कप्तान कोहली ने भले ही भुवनेश्वर और अश्विन के लिए मैच से पहले तारीफ के पुल बांधे हो लेकिन दोनों ही अभ्यास मैच में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। खासकर भुवनेश्वर कुमार तो बहुत ही महंगे साबित हुए। भुवी ने 13.50 की इकॉनोमी से 4 ओवर में 54 रन लुटाए। उनकी अंतिम 3 गेंदो पर मोइन अली ने एक चौका और 2 छक्का लगाया।

रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी तो की लेकिन वह अपनी पुरानी लय में नहीं दिखे। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 23 रन दिए लेकिन एक भी विकेट निकालने में वह नाकाम रहे। अश्विन को फॉर्म में आने की ज्यादा जरुरत है क्योंकि 4 साल बाद उनकी टी-20 टीम में वापसी हुई है।

सूर्यकुमार यादव फिर हुए फ्लॉप

अपने पहले टी-20 में ही अर्धशतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव भी अभ्यास मैच में अपना फॉर्म तलाशते रह गए। पहली टी-20 गेंद को 6 रनों के पार भेजने वाले सूर्यकुमार 1 चौके की मदद से 9 गेंदो में 8 रन बना सके। इसके बाद वह डेविड विली की गेंद पर जॉस बटलर को अपना कैच थमा बैठे। सूर्यकुमार टीम के युवा बल्लेबाज है। उनका फॉर्म में आना टीम के लिए बेहद जरूरी है।

टीम और उनके फैंस को अपेक्षा होगी कि सूर्यकुमार अपने दोस्त ईशान किशन की तरह ही पाकिस्तान से होने वाले मैच से पहले फॉर्म में आ जाएँ। ताकि मध्यक्रम में भारत को मजबूती मिल सके।



और भी पढ़ें :