शानदार रही विजेंदर की वापसी, The Jungle Rumble में बहुत पीटा घाना के मुक्केबाज को

पुनः संशोधित गुरुवार, 18 अगस्त 2022 (13:55 IST)
हमें फॉलो करें
रायपुर: भारत के स्टार ने बुधवार को यहां घाना के इलियासू सूले को हराकर जीत की राह पर वापसी की।विजेंदर ने इलियासू को नॉकआउट किया।मुक्केबाजी में भारत का पहला ओलंपिक और पुरुष विश्व चैंपियनशिप पदक जीतने वाले विजेंदर ने पूरे मुकाबले के दौरान इलियासू पर दबदबा बनाए रखा।

विजेंदर ने छह दौर के मुकाबले के दूसरे दौर में ही गत राष्ट्रीय पश्चिम अफ्रीका मुक्केबाजी यूनियन चैंपियन इलियासू को रिंग में गिरा दिया।

बीजिंग ओलंपिक के कांस्य पदक विजेंदर ने सिर्फ पांच मिनट और सात सेकेंड में घाना के मुक्केबाज को नॉकआउट कर दिया जिन्होंने इससे पहले अपने सभी मुकाबले नॉकआउट से जीते थे।

विजेंदर की पेशेवर मुक्केबाजी में यह 13वीं जीत है। उन्हें पेशेवर सर्किट में एकमात्र हार पिछले साल मार्च में मिली थी जब वह रूस के आर्तिश लोपसान से हार गए थे।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से मिले थे विजेंदर सिंह

अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष आठ जून को मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात की थी और छत्तीसगढ़ में पेशेवर मुक्केबाजी मैच का आयोजन करने के लिए अनुरोध किया था ।

अधिकारियों ने बताया कि इस प्रतियोगिता को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ को एक खेल राज्य के रूप में बदलने का उनका प्रयास जारी है और यह मुकाबला उसे मजबूती देगा ।विजेंदर और घाना के एलियासु सुले के नाम आठ-आठ नॉकआउट जीत हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :