ओलंपिक विजेता पहलवान सुशील कुमार को 9 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Last Updated: बुधवार, 2 जून 2021 (23:36 IST)
दिल्ली की ने छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड में ओलंपिक पदक विजेता कुश्ती खिलाड़ी को 9 दिन की में जेल भेजा।
सुशील कुमार को चार दिन की पुलिस की हिरासत समाप्त होने पर मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट रश्मि गुप्ता के सामने पेश किया गया था। सुशील कुमार पर हत्या, गैर-इरादतन हत्या और अपहरण के आरोप हैं।

सुशील कुमार के लिए सागर धनकड़ मामले में लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। खासकर तब से जब दिल्ली पुलिस ने उनको हिरासत में लिया था। अंतरराष्ट्रीय स्तर के सुशील को 23 मई को गिरफ्तार किया गया था। पहलवान सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपये और वहीं अजय पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा था।
गौरतलब है कि, दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बीते चार मई को एक घटना हुई थी जिसके बाद से पहलवान सुशील लापता हो गया। मॉडल टाउन थाना पुलिस के अनुसार छत्रसाल स्टेडियम में फायरिंग हुई थी जिसके बाद जब जांच की गई तब यह पता चला कि यहां पर कुछ पहलवानों के बीच झगड़ा हुआ था।

इसमें घायल पहलवानों को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था हालांकि पुलिस को मौके पर कोई चश्मदीद नहीं मिला था। वहीं बाहर खड़ी गाड़ियों से कुछ बंदूक और कारतूस मिले थे। यहां पर एक पहलवान सागर धनखड़ की हत्या हुई थी जिसमें ओलंपियन सुशील का नाम सामने आया। वहीं इस पूरी घटना के बाद से सुशील लापता हो गया था।
इसके बाद रेल्वे ने सुशील कुमार को स्सपेंड कर दिया था और पिछले हफ्ते सुशील कुमार को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया था। गिरफ्तारी के बाद अदालत ने सुशील कुमार को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था जिसके बाद में 4 दिन और बढ़ा दिया गया।आज कोर्ट ने उनको 9 दिन की न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया।



और भी पढ़ें :