जोकोविच और डेल पोत्रो रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट से जानिए क्यों हटे?

पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 जुलाई 2019 (22:47 IST)
मांट्रियल। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के और अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो अगले महीने मांट्रियल में होने वाले से हट गए हैं।

दोनों खिलाड़ियों ने आराम के चलते टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। 32 साल के जोकोविच ने इस माह रोजर फेडरर को हराकर अपना 16वां ग्रैंड स्लेम और 5वां विंबलडन खिताब जीता था। दो सप्ताह पहले स्विस मास्टर फेडरर के रोजर्स कप से हटने के बाद जोकोविच इस टूर्नामेंट से हटने वाले दूसरे एलीट खिलाड़ी हैं।

जोकोविच ने कहा, मुझे माफी मांगनी है कि मैं रोजर्स कप से हटने का फैसला कर रहा हूं। अपनी टीम के समर्थन से मैंने यह फैसला किया है ताकि मैं अगले टूर्नामेंटों से पहले अपने शरीर को आराम दे सकूं।

सर्बियाई खिलाड़ी के हटने के बाद 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय बन गए हैं जो 2 अगस्त से मांट्रियल के आईजीए स्टेडियम में खेलने उतरेंगे।

जोकोविच के अलावा विश्व के 12वें नंबर के खिलाड़ी डेल पोत्रो भी टूर्नामेंट से हट गए हैं जो गत माह विंबलडन के अभ्यास टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हो गए थे। डेल पोत्रो फिलहाल सर्जरी के बाद रिहैब से गुजर रहे हैं। फ्रांस के रिचर्ड गास्के और कजाखिस्तन के मिखाइल कुकुशकिन इन दो खाली स्थानों पर मुख्य ड्रॉ में शामिल होंगे।

 

और भी पढ़ें :