'रियो' में हम पर आतंकी हमले का खतरा नहीं : फ्रांस

ब्रासीलिया| पुनः संशोधित बुधवार, 20 जुलाई 2016 (20:15 IST)
हमें फॉलो करें
ब्रासीलिया। आतंक की मार झेल रहे ने कहा है कि 5 से 21 अगस्त तक होने वाले में उसके दल पर आतंकी हमले का कोई खतरा नहीं है और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा आतंकी हमले की योजना की आशंकाएं बेबुनियाद हैं। 
फ्रांस की खुफिया एजेंसी के प्रमुख क्रिस्टोफ गोमार्ट ने गत वर्ष पेरिस में हुए आतंकी हमले की जांच के बाद आशंका व्यक्त की थी कि रियो ओलंपिक में फ्रांसीसी दल पर आतंकवादी हमला हो सकता है जिसमें ब्राजील के इस्लामिक कट्टरपंथियों का हाथ हो सकता है। 
 
पेरिस हमलों में 147 लोग मारे गए थे। हाल ही में फ्रांस के नीस में भी राष्ट्रीय दिवस के मौके पर एक आतंकवादी ने भीड़ में घुसकर ट्रक से कई लोगों को कुचल दिया था। इस हादसे में 87 से अधिक लोग मारे गए थे। 
 
ब्राजील सरकार ने एक बयान जारी कर कहा कि फ्रेंच सरकार ने ब्राजील को बताया है कि रियो में उसके दल पर आतंकी हमले की आशंका गलत है। गोमार्ट ने ब्राजील के रक्षामंत्री से कहा कि उसके दल पर आतंकी हमले की आशंका पूरी तरह से निराधार है लेकिन फिर भी फ्रांस अपने दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ब्राजील की एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। 
 
ब्राजील ने साथ ही कहा कि नीस में गुरुवार को हुए हमले के बाद रियो ओलंपिक की सुरक्षा और पुख्ता कर दी गई है। रियो में सैनिकों के अलावा 60 हजार पुलिसकर्मी भी तैनात होंगे। कुल मिलाकर 85 हजार सुरक्षाकर्मी 10 हजार खिलाड़ियों को सुरक्षा देंगे, जो लंदन ओलंपिक में लगे सुरक्षा कर्मियों से दोगुने हैं। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :