गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Manu Bhaker won 4 gold in National Shooting Championship
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 2 दिसंबर 2022 (00:45 IST)

National Shooting: भाकर ने महिला 25 मीटर पिस्टल में 4 स्वर्ण के साथ सूपड़ा किया साफ

नई दिल्ली। ओलंपियन मनु भाकर ने गुरुवार को यहां 65वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप प्रतियोगिता में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में व्यक्तिगत महिला और जूनियर महिला वर्ग में स्वर्ण जीता। भाकर ने इससे पहले इसी स्पर्धा के टीम वर्ग में 2 स्वर्ण पदक जीते थे। वे इससे पहले बुधवार को टीम स्पर्धा का स्वर्ण जीत चुकी है।
 
भोपाल में मध्यप्रदेश निशानेबाजी अकादमी परिसर में महिलाओं के स्वर्ण पदक मैच में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने वाली भाकर ने सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) की पुष्पांजलि राणा को 33-27 से हराया। भाकर ने इसके बाद जूनियर महिला खिताबी मुकाबले में राज्य की अपनी साथी विभूति भाटिया को 32-24 से हराकर व्यक्तिगत स्पर्धाओं में दोहरा स्वर्ण हासिल किया। वे इससे पहले बुधवार को टीम स्पर्धा का स्वर्ण जीत चुकी है।
 
केरल के तिरुवनंतपुरम में वट्टियूरकावू निशानेबाजी परिसर में राइफल प्रतियोगिता की मिश्रित टीम स्पर्धा में पंजाब की समीक्षा ढींगरा और अर्जुन की जोड़ी ने मध्यप्रदेश की श्रेया अग्रवाल और हर्षित बिंजवा पर 17-5 का आसान जीत दर्ज की। जूनियर मिश्रित टी स्पर्धा में हरियाणा की नैन्सी और गुरमुख की जोड़ी ने कर्नाटक की तिलोत्तमा सेन और डेरियस की जोड़ी को 16-10 से हराया।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
BCCI की नई क्रिकेट सलाहकार समिति में अशोक मल्होत्रा व जतिन परांजपे शामिल