जहाज पर जा चढ़ी रेलवे, खिताबी टक्कर पीएनबी से

नई दिल्ली| Last Updated: गुरुवार, 23 नवंबर 2017 (20:58 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए एयर इंडिया को गुरुवार को एकतरफा अंदाज में 3-0 से हराकर 28वें के खिताबी मुक़ाबले प्रवेश कर लिया जहां उसकी टक्कर पंजाब
नेशनल बैंक (पीएनबी) से होगी।

















यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में रेलवे ने पहले हाफ में एक और दूसरे हाफ में दो गोल किए। रेलवे के तीनों गोल 11 मिनट के अंतराल में हुए। रेलवे के कप्तान नियाज़ रहीम को मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला।








दोनों टीमों ने सावधानी के साथ शुरुआत की लेकिन कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो पाई। इस गतिरोध को आखिर राजू पाल ने 34 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर तोड़ा।गगनदीप सिंह ने 43 वें मिनट में मिले पेनल्टी स्ट्रोक पर रेलवे का दूसरा गोल दाग दिया जबकि अजमेर
सिंह ने 45 वें मिनट में मैदानी गोल दागते हुए रेलवे की बढ़त को 3-0 पहुंचा दिया।

दूसरे सेमीफाइनल में पीएनबी ने भारतीय वायु सेना को पेनल्टी शूटआउट में
3-2. से हराया। पीएनबी के गोलकीपर जसबीर सिंह को मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर थीं।





पीएनबी को नईन ने 34 वें मिनट में गोल कर बढ़त दिलाई जबकि हरवंत ने 70 वें मिनट में वायु सेना के लिए बराबरी का गोल दागा। शूटआउट में पीएनबी के लिए गगनदीप सिंह और शमशेर सिंह ने निशाने साधे जबकि वायु सेना के लिए दमन ही निशाना साध पाए। रेलवे और पीएनबी के बीच फाइनल शुक्रवार को दोपहर ढाई बजे से खेला जाएगा और इसका सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर होगा। (वार्ता)



और भी पढ़ें :