आईएसएल-5 : नार्थईस्ट के खिलाफ पहली जीत चाहेंगे लोबेरा

पुनः संशोधित रविवार, 30 सितम्बर 2018 (23:11 IST)
गुवाहाटी। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी लगातार चार साल से इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में हिस्सा ले रहा है लेकिन एक बार भी में जगह नहीं बना सका है। दो मौकों पर यह टीम काफी करीब आई लेकिन चूक गई। अब जबकि आईएसएल का पांचवां सीजन शुरू हो चुका है और यह टीम नए सीजन के लिए कमर कस चुकी है और उसका सामना एफसी गोवा के साथ होना है, यह टीम जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी।

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को सोमवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में इस सीजन के अपने पहले मैच में गोवा के साथ दो-दो हाथ करना है। हाईलैंर्ड्स नाम से मशहूर इस टीम के लिए गोवा को हरा पाना आसान नहीं होगा। गोवा ने नए सीजन के अपने पहले मैच के लिए अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को पूरी तरह नापा-जोखा है और लगातार दूसरे सीजन के लिए टीम को प्रशिक्षित कर रहे सर्गियो लोबेरा अपनी टीम को इस मुकाबले के लिए तैयार कर चुके हैं।

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी इस साल एल्को स्काटोरी की देखरेख में खेल रही है। डच कोच बीते सीजन में जोआओ दे डेउस के सहायक थे और अब इस सीजन में टीम की देखरेख पूरी तरह उनके हाथों में है। इस सीजन के लिए नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने पीएसजी के पूर्व स्ट्राइकर बेथोलोमेव ओग्बेचे के रूप में सबसे बड़ा करार किया है। नाइजीरियाई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के पास अपार अनुभव है और वह अपनी टीम की अगुवाई करते हुए गोवा के लिए खतरा बन सकते हैं।

इसके अलावा क्रोएशियाई मातो गेर्गिक तथा मिसलाव कोमोर्स्की के हाथों में इस टीम का डिफेंस होगा जबकि रोवलिन बोर्गेस मिडफील्ड में अहम किरदार निभाएंगे। अपने स्वाभाव के अनुरूप एफसी गोवा पजेशन बेस्ड गेम खेलेगी औ्र नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को काउंटर से इसका जबाव देना होगा। लेकिन यह कितना असरकारी होता है, यह सोमवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में ही दिखेगा।




और भी पढ़ें :