एशियाई खेलों से पहले भारतीय हॉकी टीम अभ्यास शिविर में बहाएगी पसीना

Last Updated: मंगलवार, 31 जुलाई 2018 (20:16 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। इंडोनेशिया में 18 अगस्त से होने वाले 18वें एशियाई खेलों से पूर्व भारतीय पुरुष बुधवार से बेंगलुरु के साई सेंटर में अपने में जुटेगी।

हॉकी इंडिया (एचआई) ने मंगलवार को बताया कि अगस्त में जकार्ता-पालेमबंग में शुरू हो रहे एशियाई खेलों से पूर्व 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम बेंगलुरु के साई सेंटर में राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह को रिपोर्ट करेगी। हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में हालांकि रिपोर्ट करने वाले खिलाड़ियों में 25 नाम दिए गए हैं।

21 दिनों तक चले शिविर में पुरुष टीम ने बंगलादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के साथ लगातार मैच खेले थे जिसके बाद उन्हें कुछ समय के लिए आराम दिया गया था। एशियाड के लिए चुनी गई टीम अब 11 अगस्त तक चलने वाले कैंप में तैयारियों को अंतिम रूप देगी। टीम के मुख्य कोच हरेंद्र ने कहा हम एक सप्ताह के बाद फिर से अपनी तैयारी शुरू करेंगे। व्यस्त कार्यक्रम के बाद टीम को आराम की जरूरत थी।

एशियाड में पुरुष हॉकी टीम को पूल ए में दक्षिण कोरिया, जापान, श्रीलंका, हांगकांग, चीन और इंडोनेशिया के साथ रखा गया है। कोच ने कहा हमारी टीम अब एशियाड की तैयारियों को आखिरी रूप देगी। हमारा लक्ष्य इस बार गोल्ड के साथ पक्का करना है। हम कैंप में अपने खेल के हर पहलू पर काम करेंगे तथा सर्किल में गोल करने के मौके बनाने पर ध्यान दे रहे हैं। हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ जो गलतियां की उसपर भी हम गौर करेंगे।
मुख्य कोच ने साथ ही माना कि एशियाड में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम को ओडिशा में होने वाले विश्वकप के लिए भी हौसला मिलेगा। कोच ने टीम संयोजन को लेकर कहा हमारे पास अच्छे खिलाड़ियों का मिश्रण है जिन्होंने हालिया टूर्नामेंटों में अपनी प्रतिभा को दिखाया है। हालांकि हमें दुख है कि रमनदीप सिंह हमारे साथ नहीं हैं जिन्हें चोट के बाद घुटने की सर्जरी से गुजरना पड़ा है। लेकिन आकाशदीप की वापसी अहम है।
उन्होंने कहा रूपिंदर और आकाशदीप दोनों ही कैंप में अभ्यासरत थे। उन्होंने बंगलादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा अभ्यास किया है। भारत ने इन तीनों टीमों के खिलाफ सीरीज जीती थी। भारत हाल में एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी में उपविजेता भी रहा था।

एशियाई खेलों की भारतीय टीम - गोलकीपर : पी आर श्रीजेश(कप्तान), कृष्णन बी पाठक।
डिफेंडर
:
हरमनप्रीत सिंह, वरूण कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंद्र कुमार, रूपिंदर पाल सिंह, अमित रोहिदास।
मिडफील्डर
:

मनप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह कंगजुम(उपकप्तान), सिमरनजीत सिंह, सरदार सिंह, विवेक सागर प्रसाद।
फारवर्ड
:

एस वी सुनील, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह। (वार्ता)



और भी पढ़ें :