मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. India triumphs Spain in a shootout with eight is to seven goals
Written By WD Sports Desk
Last Modified: मंगलवार, 20 फ़रवरी 2024 (13:20 IST)

8-7 बेहद रोमांचक मैच में भारत ने शूटआउट में स्पेन को दी मात

भारत ने स्पेन को शूटआउट में 8-7 से हराया

Indian Hockey Team
INDvsSPN भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सोमवार को एफआईएच प्रो लीग के हुए मुकाबले में स्पेन को शूटआउट में 8-7 से हराया।भारत की ओर से जरमनप्रीत सिंह पहले मिनट में और अभिषेक ने 35वें मिनट में गोल किए। जबकि स्पेन के लिए जोस बस्तेरा ने तीसरे और बोरजा लैकले ने 15वें मिनट में गोल दागे। निर्धारित समय में दोनों टीमों का स्कोर 2-2 से बराबरी पर छूटने के बाद हुए शूटआउट में भारत ने स्पेन को 8-7 से हराया और बोनस अंक अर्जित किये।

भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की और मैच के पहले मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद स्पेन ने जवाबी हमला करते हुए दो मिनट बाद ही स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। स्पेन ने आक्रामक खेल का मुजाहिरा किया और 15वें मिनट में बोर्जा लकाले ने मैदानी गोल करके स्पेन की बढ़त को दोगुना कर दिया।
दूसरा क्वार्टर गोल रहित रहा। कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हुई। भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने स्कोर को बराबर करने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हुए। वहीं, स्पेन ने मैच में अपना दबदबा कायम रखा और दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए। लेकिन भारत के मजबूत डिफेंस ने गोल करने का मौका नहीं दिया।

तीसरे क्वार्टर में भारत ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल दागा कर स्कोर को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। निर्धारित समय तक स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहने के कारण मुकाबला शूटआउट में चला गया।
शूटआउट के दौरान हरमनप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह,ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, राज कुमार पाल ने भारत के लिए गोल किए। भारतीय पुरुष टीम ने स्पेन को 8-7 से हराया।भारतीय पुरुष हॉकी टीम बुधवार को एफआईएच प्रो लीग में नीदरलैंड से भिड़ेगी।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
अब गेंदबाजी करने को मजबूर कप्तान बेन स्टोक्स, घुटने की हुई थी सर्जरी