लीग मैच का निकाला बदला, भारत ने जापान को टॉप 4 के मैच में 2-1 से हराया

Last Updated: शनिवार, 28 मई 2022 (19:18 IST)
हमें फॉलो करें
लीग मैच में 5-2 की शिकस्त का बदला लेकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने हीरो एशिया कप के टॉप 4 में बेहतर शुरुआत की है। को टीम इंडिया ने 2-1 से हरा दिया है।

जीबीके एरिना में हुए मुकाबले में भारत ने पहले ही क्वार्टर में गोल के साथ शुरुआत की। मैच के शुरुआती पांच मिनट में जापान भारत पर हावी रहा, लेकिन मैच के आठवें मिनट में मनजीत ने चार डिफेंडर और गोलकीपर को चकमा देते हुए भारत के लिये पहला गोल किया। इस गोल ने भारतीय टीम को अनुभव से भर दिया जो मैदान पर भी साफ़ दिख रहा था।

पहले क्वार्टर में भारत को 1-0 की बढ़त देने के बाद जापान ने दूसरे क्वार्टर में आक्रामक खेल दिखाया। मैच के 18वें मिनट में नेवा टाकुमा ने जापान के लिये गोल करते हुए स्कोर को 1-1 पर ला खड़ा किया।तीसरे क्वार्टर में भारत ने मज़बूत शुरुआत की और अंतत: मैच के 34वें मिनट में पवन राजभर ने अपना पहला गोल करते हुए भारत की बढ़त को 2-1 पर पहुंचा दिया।
चौथे क्वार्टर की शुरुआत भारत के लिये अच्छी नहीं रही क्योंकि कार्ती सेल्वम घायल होने के कारण फ़ील्ड से बाहर चले गये। मैच के 52वें मिनट में मनजीत को भी चेहरे पर चोट आई, हालांकि उनके माउथ गार्ड ने उन्हें बचा लिया। इसके बावजूद भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी लीड बचाने के लिये बेहतरीन रूप से डिफेंस किया और अंतत: मैच को 2-1 पर समाप्त किया। लीग स्टेज मुकाबले में जापान ने भारत को 5-2 की करारी शिकस्त दी थी, लेकिन भारत ने वापसी करते हुए यह मुकाबला अपने नाम किया।भारत का अगला मुकाबला 29 मई रविवार को मलेशिया से होगा।



और भी पढ़ें :