Tokyo Olympics: विराट-रोहित सहित पूरी टीम इंडिया ने एक सुर में कहा #Cheer4india

Last Updated: बुधवार, 14 जुलाई 2021 (17:07 IST)
जैसे-जैसे घड़ी की सुइयां आगे बढ़ रही हैं, वैसे-वैसे नजदीक आ रहा है। खेलों के इस महाकुंभ को लेकर दुनियाभर के एथलीट और खेल प्रेमी नजरें लगाए ओलंपिक के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। ओलंपिक का आगाज 23 जुलाई से होगा और 8 अगस्त तक टोक्यो में खेलों की धूम मची रहेगी।

इंडियन क्रिकेट टीम ने भी दी शुभकामनाएं


भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम ने भी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी भारतीय एथलीट को शुभकामनाएं दी हैं। ने एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें सभी खिलाड़ी एथलीट्स का उत्साह बढ़ाते नजर आए।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक में खिलाड़ियों का समर्थन बढ़ाने के लिए चीयर फॉर इंडिया का स्लोगन शुरू किया है। इसी स्लोगन को टीम इंडिया के खिलाड़ी वीडियो में बोलते नजर आए।


वाकई में ओलंपिक के लिए पीएम मोदी सहित पूरे देश का उत्साह हमारे खिलाड़ियों के लिए देखते ही बन रहा है। पूरा देश हर एक खेल में गोल्ड मेडल की उम्मीद लगाए बैठा हुआ है।


ओलंपिक के इतिहास में भारत ने अभी तक कुल 28 मेडल अपने नाम किए हैं। इसमें 9 गोल्ड, सात सिल्वर और 12 कांस्य पदक शामिल है। इस बार गोल्ड मेडल के मुख्य दावेदारों में बैडमिंटन क्वीन पीवी सिंधु और बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरी कॉम, मुक्केबाज अमित पंघल, शूटर मनु भाकर से देश को पूरी-पूरी उम्मीद है।


120 से ज्यादा खिलाड़ियों ने किया क्वालीफाई


जानकारी के लिए बता दें कि, भारत के 120 से अधिक खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। हालांकि, अभी तक खिलाड़ियों की संख्या की आधिकारिक घोषणा भारतीय ओलंपिक संघ ने नहीं की है।



और भी पढ़ें :