एंडी मर्रे ने ‘वर्चुअल मैड्रिड ओपन’ खिताब जीता

Last Updated: शुक्रवार, 1 मई 2020 (17:48 IST)
पेरिस। ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे ने गुरुवार को ‘वर्चुअल मैड्रिड ओपन’ खिताब अपने नाम किया। उन्हें में मिला क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी डिएगो श्वार्ट्जमैन नेटवर्क में परेशानी के कारण अर्जेंटीना से ‘लॉग आउट’ हो गए।

दो बार के मैड्रिड ओपन चैंपियन मर्रे ने इस वर्चुअल के फाइनल में के डेविड गॉफिन को हराया। आयोजकों ने ट्वीट किया, 'तकनीकी समस्याओं के कारण श्वार्ट्जमैन का कनेक्शन कट गया जिससे उन्हें सेमीफाइनल मैच में पिछड़ना पड़ा। दोनों खिलाड़ियों की सहमति के बाद एंडी मर्रे इस ऑनलाइन प्रो फाइनल में आगे बढ़े।'

महिलाओं के फाइनल में नीदरलैंड की किकी बर्टन्स ने फ्रांस की फियोना फेरो को मात दी। बर्टन्स ने पिछले सत्र में डब्ल्यूटीए मैड्रिड ओपन खिताब जीता था।


इस जीत से मर्रे और बर्टन्स को 150,000 यूरो (164,000 डॉलर) की इनामी राशि मिली जिसमें से ज्यादातर राशि टेनिस रैंकिंग में निचले स्थान वाले साथी खिलाड़ियों के पास जाएगी क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के चलते टेनिस प्रतियोगिताओं के बंद होने से वे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। कोविड-19 के कारण टेनिस सत्र के 13 जुलाई तक शुरू होने की उम्मीद नहीं है। (भाषा)



और भी पढ़ें :