जल्द होगी राष्ट्रीय फुटबॉल कोच की नियुक्ति : पटेल

Last Updated: सोमवार, 8 अप्रैल 2019 (17:28 IST)
नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) अध्यक्ष ने कहा है कि यदि उम्मीदवार निर्धारित मानकों के अनुरूप मिलते हैं तो राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के लिए जल्द से जल्द कोच की नियुक्ति की जाएगी।

को कोच के खाली पड़े पद के लिए करीब 250 उम्मीदवारों के आवेदन मिले हैं, स्टीफन कोंस्टेनटाइन के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली पड़ा है। कोंस्टेनटाइन ने भारतीय टीम के एएफसी एशियन कप के नॉकआउट में जगह नहीं बना पाने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

महासंघ को मिले सभी 250 आवेदनों में करीब 35 उम्मीदवार यूरोप के चर्चित नामों में हैं। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) की परिषद का सदस्य नियुक्त होने के बाद पटेल ने राष्ट्रीय टीम के लिए जल्द कोच की नियुक्ति करने की प्रतिबद्धता जताई है। पटेल को एएफसी कांग्रेस में 46 में से 38 वोट मिले हैं।

होड़ में शामिल उम्मीदवारों में इंडियन सुपर लीग और आई लीग के भी कई चेहरे हैं। भारतीय फुटबॉल महासंघ इस सप्ताह उम्मीदवारों को चयनित करने की प्रक्रिया शुरू करेगा जिसके बाद तकनीकी समिति उनका साक्षात्कार करेगी। इसके बाद कार्यकारी समिति को सिफारिशें भेजी जाएंगी जो अंतिम सूची तैयार करेगी।

भारतीय फुटबॉल टीम के कोच पद के लिए इटली के जियोवानी डी बियासी, स्वीडन के हकान एरिकसन, फ्रांस के रेमंड डॉमिनिक और इंग्लैंड के सैम एलारडिस जैसे चर्चित चेहरे शामिल हैं। कोच पद के लिए आवेदन देने की आखिरी तारीख 29 मार्च है। इसके अलावा बेंगलुरु एफसी के पूर्व कोच एलबर्ट रोका भी होड़ में प्रबल दावेदारों में है।



और भी पढ़ें :