रियो ओलंपिक 2016 : भारतीय पुरुष हॉकी टीम को अब नीदरलैंड्‍स की चुनौती

पुनः संशोधित बुधवार, 10 अगस्त 2016 (17:13 IST)
हमें फॉलो करें
रियो डि जिनेरियो। अर्जेंटीना के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज करने से स्थान लगभग सुनिश्चित करने वाली भारतीय हॉकी टीम कल यहां रियो ओलंपिक के पूल बी मैच में दुनिया की नंबर दो टीम नीदरलैंड्‍स से भिड़ेगी।
शुरूआती मैच में आयरलैंड पर 3-2 की करीबी जीत के बाद भारतीय टीम को मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन जर्मनी से 1- 2 से निराशाजनक हार का मुंह देखना पड़ा था, लेकिन उसने वापसी करते हुए अर्जेंटीना पर 2-1 की अच्छी जीत दर्ज की जिससे वे छ: टीमों के पूल में शीर्ष चार में बरकरार है।
 
अब टीम का लक्ष्य लीग चरण में जितने ज्यादा अंक हो, उतने हासिल करना है ताकि वह अंतिम आठ मुकाबलों में दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने से बच सके। गोलकीपर और कप्तान पीआर श्रीजेश ने कहा कि हमने अभी तीन ही मैच खेले हैं और दो और खेले जाने बाकी हैं। 
 
हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और बेहतर खेल दिखाना होगा, क्योंकि इससे ही सुनिश्चित होगा कि हम क्वार्टर फाइनल में किसके खिलाफ उतरेंगे। उन्होंने कहा कि अंक तालिका में हम जितने ऊपर रहेंगे, हम दूसरे पूल में उतनी ही कम रैंकिंग की टीम से भिड़ेंगे।  
 
भारतीय टीम पिछले साल दिसंबर में घरेलू मैदान पर नीदरलैंड के खिलाफ ‘विश्व लीग फाइनल’में मिली जीत से प्रेरणा लेना चाहेगी। उन्होंने कहा कि नीदरलैंड दुनिया की शीर्ष रैंकिंग टीमों में से एक है और उनके खिलाफ जीत निश्चित रूप से हमारे मनोबल में बढ़ोतरी करेगी।  (भाषा) 



और भी पढ़ें :