Lockdown: दूरियां हैं तो क्या हुआ? द़िल को करीब लाइए, पढ़ें Relationship Tips

नेहा रेड्डी|
वक्त है का और सभी लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। कहीं आना-जाना या किसी से मिलना-जुलना पूरी तरह से बंद है। लेकिन ऐसे लोग जो में हैं और अपने पार्टनर से मिल भी नहीं पा रहे है, उनके लिए इस समय को बिताना थोड़ा और मुश्किलोंभरा हो सकता है।
एक-दूसरे से दूर होने पर परेशान होने की बजाय आप इन दूरियों का फायदा अपने रिश्ते की मिठास बढ़ाने में कर सकते हैं। वैसे भी परेशान होने की क्या बात है, अगर आपका रिश्ता अपने पार्टनर के साथ मजबूत है और आप एक-दूसरे को बहुत चाहते हैं तो ये दूरियां भी मायने नहीं रखतीं। बस, आप इस समय का भरपूर फायदा उठाइए इन खास टिप्स के साथ...
दूरियों को न करें महसूस

आप बार-बार इसके बारे में न सोचें कि आपका पार्टनर आपसे दूर है। यदि आप ऐसा करती हैं तो आपका मूड ही खराब होगा और इसका असर आपके रिश्ते पर भी पड़ेगा।

वीडियो कॉल से दूर करें दूरियां कम

जब वीडियो कॉल करके आप एक-दूसरे को आमने-सामने देखकर बात कर सकते हैं, तो इसमें परेशानी क्या है? बस, आपको जब भी अपने पार्टनर की याद आए, तो तुरंत उन्हें वीडियो कॉल करके बात कर लीजिए।
एकसाथ करें डिनर

आप एक-दूसरे के रिश्ते को मजबूत करने के लिए आप एकसाथ डिनर का प्लान भी कर सकते हैं। इसके लिए आप दोनों एक समय का निर्धारण कर लीजिए। फिर उसी समय एकसाथ वीडियो कॉल कर डिनर कीजिए।

एक दिन हो सिर्फ आप दोनों के लिए

हफ्ते में एक दिन ऐसा चुनें, जो सिर्फ आप दोनों के लिए हो। इस दिन को आप एक-दूसरे के साथ बिताएं। चाहें तो आप कॉल पर बात कर सकते हैं या वीडियो कॉल पर।
यादगार पल को करें याद

ऐसा पल, जो आप दोनों के लिए यादगार बन गया हो, उसे जरूर याद करें। ऐसे में आप दोनों ने जो वक्त साथ में बिताया है और जो खुशी आपने एक-दूसरे के साथ महसूस की है, वो समय वापस ताजा हो जाएगा।

सेल्फ केयर पर करें फोकस

यह समय खुद की देखभाल के लिए बहुत अच्छा है। इस समय आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर शेड्यूल भी बना सकते हैं कि आपको हर दिन क्या करना है, साथ ही आप दोनों कोई अच्छी फिल्म भी देख सकते हैं जिससे कि आप एक-दूसरे को करीब महसूस कर सकें। यह डिस्टेंस आपको एक-दूसरे के और करीब ला सकती है।
अपने गुस्से को रखें कंट्रोल में

यदि आप किसी बात को लेकर अपने पार्टनर से नाराज हैं, तो यह वक्त नाराजगी जाहिर करने का बिलकुल नहीं है। अभी आप सिर्फ एक-दूसरे को समझें और दोनों एक-दूसरे को सकारात्मक रखें, क्योंकि गुस्से में कई बार बातें बिगड़ जाती हैं।




और भी पढ़ें :