1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. प्रादेशिक
  4. Vyapam scam, Madhyapradesh, BJP, Congress
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 21 जुलाई 2015 (15:19 IST)

व्यापमं घोटाला : भाजपा-कांग्रेस विधायकों में हाथापाई

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा परिसर में बहुचर्चित व्यापमं घोटाले को लेकर मंगलवार को विपक्षी कांग्रेसी विधायकों और सत्तारूढ़ भाजपा के विधायकों के बीच हाथापाई हो गई।
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा ने सदन में व्यापमं मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेसी विधायकों द्वारा किए गए हंगामे के बाद कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी थी।
 
इसके बाद सदन के मुख्य द्वार के बाहर कांग्रेस के विधायक सुंदरलाल तिवारी व अन्य विधायक मीडिया से बातचीत कर रहे थे कि तभी भाजपा के विधायक सुदर्शन गुप्ता, रामेश्वर शर्मा और मनोज पटेल व अन्य विधायक ‘कांग्रेस की गुंडागर्दी नहीं चलेगी’ के नारे लगाते हुए वहां आ गए।
 
इसके बाद दोनों पक्षों में हाथापाई होने लगी जिसके कारण कांग्रेस के विधायक रजनीश ठाकुर और मधु भगत सहित कुछ मीडिया के लोग गिर पड़े।
 
हाथापाई की घटना के बाद तिवारी ने आरोप लगाया कि भाजपा विधायकों की यह हरकत व्यापमं मामले में कांग्रेस के विधायकों की आवाज दबाने का प्रयास है। उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा, 'हम इन बातों से डरने वाले नहीं हैं।
 
भाजपा जिस तरह चाहे लड़ाई का मैदान तय कर लें, हम जवाब देने के लिये तैयार हैं।' उन्होंने आरोप लगाया, 'मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा विधायकों ने मुझे पीछे से पकड़ कर घसीटा और धमकी दी कि तुम व्यापमं पर बहुत आवाज उठाते हो और हम तुम्हें देख लेगें।'
 
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने संवाददाताओं से कहा,'भाजपा विधायकों द्वारा मुझे भी धक्का दिया गया। हम भाजपा विधायकों की इस हरकत की घोर निंदा करते हैं और उनका यह कृत्य हमारी आवाज दबाने का एक प्रयास है।
 
सत्तारूढ़ दल के विधायकों का यह व्यवहार निंदनीय है और हम इस मामले की शिकायत लिखित में विधानसभा अध्यक्ष से करेंगे।' इस मामले में प्रतिक्रिया के लिए प्रदेश के विधायी मामलों के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से संपर्क नहीं हो सका।(भाषा)