वेब सीरीज 'तांडव' जांच मामला : उत्तर प्रदेश पुलिस टीम पहुंची मुंबई

पुनः संशोधित बुधवार, 20 जनवरी 2021 (18:52 IST)
मुंबई। विवादास्पद वेब श्रृंखला 'तांडव' के खिलाफ में दर्ज एक मामले की जांच करने के लिए उत्तर प्रदेश की 4 सदस्‍यीय एक टीम बुधवार को पहुंची। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। टीम अमेजन प्राइम वीडियो की श्रृंखला के निर्माताओं और कलाकारों के बयान दर्ज कर सकती है।
इस श्रृंखला पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगाए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मी सुबह मुंबई पहुंचे और वे मदद के लिए उपनगरीय अंधेरी में पुलिस उपायुक्त (डिटेक्शन -1) के कार्यालय गए।

उत्तर प्रदेश पुलिस टीम के दो सदस्य अपराह्र में दक्षिण मुंबई में मुंबई पुलिस मुख्यालय भी गए। मुंबई पुलिस मुख्यालय में उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मियों ने कहा कि उन्हें यहां अपने समकक्षों से सहयोग प्राप्त हो रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस टीम के एक अधिकारी ने कहा, हम मुख्यालय में पुलिस अधिकारियों से मिलने आए थे, हम कुछ बताने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने सोमवार को कहा था कि 'तांडव' के निर्माताओं को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने बताया था कि उत्तर प्रदेश पुलिस के चार सदस्य मामले की विस्तृत जांच के लिए मुंबई रवाना हो गए हैं।

इस मामले में हजरतगंज पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 'तांडव' में सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अयूब, डिंपल कपाड़िया जैसे बॉलीवुड कलाकारों ने काम किया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :