शुक्रवार, 31 मार्च 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Think, what will happen to you when our time comes, said Uddhav Thackeray on Sanjay Rauts arrest
Written By
Last Updated: सोमवार, 1 अगस्त 2022 (15:18 IST)

सोचिए, जब हमारा वक्त आएगा तो आपका क्या होगा, संजय राउत की गिरफ्तारी पर बोले उद्धव ठाकरे

मुंबई। शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को उपनगरीय मुंबई में पार्टी नेता संजय राउत के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। ठाकरे कार में उपनगरीय भांडुप स्थित राउत के आवास पहुंचे। ठाकरे और राउत को काफी करीबी माना जाता है। दूसरी ओर, ईडी ने अदालत में पेश करने से पहले राउत का मेडिकल कराया। 
 
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया है। ठाकरे ने राउत के परिजनों से मुलाकात के बाद कहा- 
 
  • मुझे संजय राउत पर गर्व है-उद्धव ठाकरे
  • संजय राउत की गिरफ्तारी गलत है, घटिया और घिनौती राजनीति हो रही है
  • संविधान को तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है, बल का प्रयोग किया जा रहा है। 
  • भाजपा के खिलाफ बोलने वालों को मिटाने की साजिश
  • कहा- समय हमेशा एक जैसा नहीं होता। 
  • जब हमारा वक्त आएगा तो सोचिए आपका क्या होगा। 
  • जो झुकने वाले थे वे हवा में चले गए, झुकने वाला शिवसैनिक नहीं हो सकता। 
मेडिकल जांच : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी सोमवार को शिवसेना के सांसद संजय राउत को जांच के लिए अस्पताल ले गए, जिसके बाद उन्हें यहां एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया। धनशोधन मामले में गिरफ्तारी के बाद दक्षिण मुंबई में ईडी के कार्यालय में रात गुजारने वाले राउत (60) को दोपहर साढ़े 12 बजे के बाद अस्पताल ले जाया गया। वह एजेंसी के कार्यालय के बाहर जमा मीडियाकर्मियों का अभिवादन करते हुए देखे गए।
 
11.5 लाख रुपए हुए बरामद : अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने रविवार को राउत के घर पर 9 घंटे तक छापेमारी करने के बाद मुंबई की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी के दौरान मिली 11.5 लाख रुपये की नकदी को जब्त कर लिया गया है।
 
राउत से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट में स्थित ईडी के स्थानीय कार्यालय में छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और आधी रात के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
 
नवनीत राणा प्रसन्न : वहीं, निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने संजय राउत की गिरफ्तारी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह गिरफ्तारी बहुत पहले हो जानी चाहिए थी।