मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. The lawyer claimed that the police can encounter Amritpal Singh
Written By
Last Modified: सोमवार, 20 मार्च 2023 (09:41 IST)

वकील का दावा, अमृतपाल सिंह का एनकाउंटर कर सकती है पुलिस

Amritpal Singh
चंडीगढ़। अमृतपाल सिंह पुलिस के डर से फरार है। उसके कुछ साथी गिरफ्तार हो चुके हैं तो वहीं उसके चाचा और ड्राइवर ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। बता दें कि पंजाब पुलिस एक्शन मोड में है और लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है।

इसी बीच ‘वारिस पंजाब दे’ के कानूनी सलाहकार इमान सिंह खारा ने दावा किया कि खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने शाहकोट से गिरफ्तार कर लिया है। वकील इमान सिंह खारा ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस एक फर्जी मुठभेड़ में अमृतपाल सिंह को मारना चाहती है।

हालांकि पुलिस ने इस दावे का खंडन किया और कहा कि वे अभी भी अमृतपाल सिंह को पकड़ने की कोशिश में जुटे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खारा ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में एक बंदी प्रत्यक्षीकरण रिट दायर की। खारा ने कहा कि  अमृतपाल सिंह की जान को खतरा है और उसको शाहकोट पुलिस स्टेशन में रखा गया है।

वारिस पंजाब दे के वकील खारा ने कहा कि पुलिस ने अमृतपाल सिंह को 24 घंटे के निर्धारित समय के भीतर मजिस्ट्रेट के सामने पेश नहीं किया है। पुलिस का इरादा दुर्भावनापूर्ण है। एडवोकेट खारा ने आरोप लगाया कि पुलिस अमृतपाल की गिरफ्तारी को नहीं दिखाकर, उसे फर्जी मुठभेड़ में मार सकती है या उसे मनगढ़ंत मामलों में फंसा सकती है।

खारा ने यह भी कहा कि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने पंजाब पुलिस को अमृतपाल सिंह के मामले में एक आधिकारिक पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
ये भी पढ़ें
भारत पहुंचे जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, PM मोदी से करेंगे मुलाकात