अब वाया एलओसी भेजी पाकिस्तान ने 31 किलो हेरोइन

Author सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: शुक्रवार, 21 जनवरी 2022 (12:25 IST)
हमें फॉलो करें
जम्मू। ने अब एनओसी के पार से नशे की खेप भेजी है। पुंछ जिले से लगने वाली एलओसी से सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में नशे की खेप बरामद की है। नशे का सारा सामान उस पार से भेजा गया है। इसके साथ पूरे इलाके में बड़ा सर्च अभियान चल रहा है।
ALSO READ:

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़, जैश का 1 आतंकी ढेर, पुलिसकर्मी शहीद

सेना के अधिकारी ने बताया कि एलओसी से नशीले पदार्थों तस्करी का इनपुट मिलने के बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। इस बीच एलओसी से लगे इलाके में 31 किलोग्राम बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान जारी है।

सेना की वाइट नाइट बटालियन व जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों का संयुक्त दल एक सूचना के आधार पर पुंछ में एलओसी से सटे इलाके में पहुंचे और तलाशी अभियान शुरू किया। करीब 2 दिन तक लगातार चले इस तलाशी अभियान के दौरान जवानों को सीमा के नजदीक एक बोरी मिली। जवानों को संदेह हुआ और जब उन्होंने बड़ी कुशलता के साथ बोरी को खोला तो उसमें छोटे-छोटे पैकेट पड़े हुए थे। जांच करने पर पता चला कि वह हेरोइन है। उसका कुल वजन 31 किलोग्राम था।
सैन्य सूत्रों का कहना है कि हेरोइन की यह खेप सीमा पार से इस ओर भेजी गई है। आशंका जताई जा रही है कि तस्करों ने इसे इस ओर भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया होगा। फिलहाल सेना आसपास के इलाकों में जांच कर रही है। पुलिस को आशंका है कि इस खेप को जिन लोगों ने हासिल करना था, वे आसपास ही रहते हैं। उन्होंने नशा तस्करों को पकड़ने के लिए अपने सूत्रों को सक्रिय कर दिए हैं। दरअसल बर्फबारी के बाद एलओसी पर घुसपैठ व नशा तस्करों के मामले बढ़ जाते हैं।



और भी पढ़ें :