दूल्हा-दुल्हन ने भागते-भागते रचाई शादी, बाराती बेहाल

कोल्हापुर| पुनः संशोधित गुरुवार, 9 फ़रवरी 2017 (14:02 IST)
कोल्हापुर। आपने तरह तरह की शादियों के बारे में सुना होगा या इनमें हिस्सा लिया होगा लेकिन हाल ही में यहां ऐसी शादी हुई जोकि अपने आप में अनूठी तो थी, लेकिन यह बारातियों के लिए बड़ी कष्टसाध्य सिद्ध हुई। अक्सर प्रेमी युगल कहीं जाकर (जिसे आम तौर पर भागकर शादी करना कहा जाता है) शादी कर लेते हैं। लेकिन यहां जो शादी हुई उसमें वर-वधू ने पच्चीस किलो मीटर तक भाग कर शादी रचाई। दूल्हा-दुल्हन को तो भागने का अभ्यास था लेकिन बारात में शामिल लोगों का बुरा हाल हो गया क्योंकि उन्होंने ऐसी शादी की कल्पना नहीं की थी।
 
के में हुई इस शादी में दूल्हा-दुल्हन, बाराती सब भाग रहे थे। जहां दूल्हा-दुल्हन ने भागते-भागते शादी की तो वहीं बरातियों का भी दौड़ते-दौड़ते बुरा हाल हो गया। शादी देखने वालों का कहना था कि यह शादी कम दौड़ ज्यादा थी। दू्ल्हा-दुल्हन और बारातियों ने पूरे 25 किमी तक की दौड़ लगाई। यह शादी कोल्हापुर जिले की सतारा तहसील के कलोशी गांव में हुई। सुबह जब बारात निकली तो सब हैरान हो गए क्योंकि बाराती सूट-बूट में नही बल्कि शॉर्ट्स और टी-शर्ट में थे।
 
बारातियों को तो छोड़िए दूल्हा-दुल्हन ने भी शेरवानी और लहंगे की बजाय शॉर्ट्स और टी-शर्ट ही पहन रखे थे। बारातियों और दूल्हा-दुल्हन की दौड़ सतारा से शुरू हुई और 25 किमी दूर मैरिज रजिस्ट्रेशन ऑफिस तक गई। इस मैराथन शादी के पीछे अनोखी कहानी है।
 
दरअसल दूल्हा नवनाथ और दुल्हन पूनम की मुलाकात एक मैराथन के दौरान ही हुई थी। दोनों 3 साल तक मैराथन एसोशिएसन से जुड़े रहे। मैराथन में दिलचस्पी रखने के कारण दोनों ने अपनी शादी को भी इसी से जोड़ लिया और इस अनोखी शादी की प्लानिंग की। दोनों का कहना है कि हम इसके जरिए लोगों को फिटनेस का संदेश देना चाहते हैं। इस अनोखी शादी में दूल्हा-दुल्हन ही नहीं बल्कि सभी बाराती भी बहुत खुश दिखे।
 



और भी पढ़ें :