MP : महिला सरपंच के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, 19 करोड़ से ज्‍यादा की बेहिसाब संपत्ति जब्‍त

पुनः संशोधित गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (23:13 IST)
हमें फॉलो करें
रीवा। के रीवा जिले में एक महिला सरपंच के ठिकानों पर के छापे में अब तक 19 करोड़ रुपए से अधिक की बेहिसाब संपत्ति का खुलासा हुआ है। इसमें 2 महलनुमा बंगले, 30 से अधिक वाहन और निर्माण उद्योग में इस्तेमाल होने वाली मशीनरी शामिल हैं।
रीवा के लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र वर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के बैजनाथ गांव की सरपंच सुधा सिंह के ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की गई और अब तक सिंह की 19 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति का पता चला है।

उन्होंने कहा, सरपंच के खिलाफ की शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने उसके ठिकानों पर छापा मारा और यह छापेमारी बृहस्पतिवार को समाप्त हुई है और जब्त दस्तावेजों की जांच की जा रही है। वर्मा ने कहा कि बेहिसाब संपत्ति में दो करोड़ रुपए कीमत का स्वीमिंग पूल सहित एक महलनुमा बंगला, डेढ़ करोड़ रुपए का एक और मकान, 20 लाख रुपए के आभूषण, 3.50 लाख रुपए नकद और बैंक खाते में जमा रकम और 12.53 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी शामिल हैं।

अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा, आठ करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के 75 भूखंडों के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरपंच के संपत्ति में दो स्टोन क्रशर, एक मिक्सिंग मशीन, एक ईंट मशीन और निर्माण उद्योग में इस्तेमाल होने वाली भारी मशीनों सहित 30 वाहन भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सरपंच की जब्त की गई संपत्ति का कुल मूल्य 19 करोड़ रुपए से अधिक है। मामले में आगे जांच जारी है।(भाषा)
File Photo



और भी पढ़ें :